Virat Kohli Naveen Ul Haq

दोस्ती में बदली विराट और नवीन-उल-हक की लड़ाई

नई दिल्ली। खेल भावना का दिल छू लेने वाला प्रदर्शन करते हुए, क्रिकेट जगत में अफगानिस्तान के नवीन-उल-हक और भारत के विराट कोहली के बीच एक अलग नजारा दिखा। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मैदान पर तीखी नोकझोंक के कुछ महीनों बाद, कोहली और नवीन ने बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में 2023 विश्व कप मैच के दौरान अपने बीच पैदा हुए मतभेद को खत्म कर दिया। आईपीएल 2023 के दौरान कोहली और नवीन एक दूसरे से भिड़ गए थे।

इसके बाद सोशल मीडिया पर भी इस विवाद का असर दिखा था। मगर, विराट फैंस ने लगातार नवीन को टारेगट किया। चाहे मैदान कोई भी हो जब भी यह अफगानिस्तानी खिलाड़ी विराट फैंस के सामने आता तो वो ‘कोहली…कोहली’ के नारे लगाने शुरू कर देते थे। जब वर्ल्ड कप मैच के दौरान अफगानी गेंदबाज एक बार फिर विराट कोहली के साममे आया तो फैंस के बीच भी हलचल तेज हो गई।

विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच टक्कर सबको देखनी थी, लेकिन जो हुआ उसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी। भारतीय पारी के 26वें ओवर के दौरान दोनों खिलाड़ी आमने-सामने आए लेकिन इस बार किसी तरह का गुस्सा या किसी तरह की नाराजगी नहीं थी। न विराट इस गेंदबाज के खिलाफ ज्यादा रन बना पाए और ना हीं ये गेंदबाज विराट को आउट कर पाया।

इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने हाथ मिलाया, हंसते-हंसते एक दूसरे से कुछ बात की, फिर गले भी मिले। इससे पहले, विराट ने अपने फैंस की ओर इशारा करते हुए नवीन को ट्रोल करने से मना भी किया था। एक प्रशंसक ने एक्स पर लिखा, “विराट कोहली का खूबसूरत इशारा। एक अन्य प्रशंसक ने टिप्पणी की, “मैच का सर्वश्रेष्ठ क्षण।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *