कोलकाता। बॉलीवुड के जानेमाने गायक कृष्णकुमार कुन्नथ का मंगलवार को देर रात कोलकाता में निधन हो गया. उन्हें लोग केके के नाम से जानते थे। केके 53 साल के थे। केके कोलकाता के एक कॉलेज के समारोह में शिरकत करने गए थे। कार्यक्रम के दौरान ही उन्होंने तबीयत खराब होने की बात कही थी। कार्यक्रम से होटल लौटते ही उनको एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया। अस्पताल पहुंचे राज्य के मंत्री अरूप विश्वास ने पत्रकारों से केके की मौत की पुष्टि की।

उन्होंने पत्रकारों को बताया, “डॉक्टरों का प्राथमिक अनुमान है कि केके की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है लेकिन मूल वजह का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दफ्तर से घर लौटते समय मुझे पता चला। मुझे बताया गया है कि उनको मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था।” तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बांग्ला और गुजराती फ़िल्मों में गाने वाले केके कोलकाता के गुरूदास कॉलेज के एक समारोह में शामिल होने यहां आए थे।

यह लाइव शो नज़रूल मंच पर हो रहा था। लेकिन कार्यक्रम के दौरान ही उनकी तबीयत खराब हुई और वे होटल लौटे। होटल में प्रशंसकों ने उनके साथ फोटो खिंचाने का आग्रह किया था लेकिन तबीयत बिगड़ने के कारण उन्होंने इससे मना कर दिया। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उनको वहां के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। केके ने बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए गाने गाए थे। ‘हम दिल दे चुके सनम’ में उनका गाया ‘तड़प तड़प के इस दिल से…’ और ‘ओम शांति ओम’ में गाया ‘आंखों में तेरी…’ को श्रोताओं ने काफी पसंद किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक :
प्रधानमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से अपनी शोक संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के लिए व्यक्त की। उन्होंने कहा, “केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 5 =