बदरीनाथ मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 5 की मौत

देहरादून। उत्तराखण्ड में रविवार प्रातः श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ चारों धाम की ग्रीष्मकाल यात्रा प्रारम्भ हो गई। प्रात: 06 बजकर 15 मिनट पर विधि-विधान पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ धाम के कपाट खुल गये। इस बीच उत्तराखण्ड में रविवार सुबह बदरीनाथ राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर धाम के कपाट खुलने पर दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं का एक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई मे गिर गया। वाहन सवार सभी 05 लोगों की मृत्यु होने की सूचना है। राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) के प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि तोता घाटी के पास एक कार मारुति इग्निस गहरी खाई में गिरने की सूचना पर ब्यासी से रेसक्यू टीम घटनास्थल पर गई है।

उन्होंने टीम इंचार्ज उप निरीक्षक नीरज चौहान के हवाले से बताया कि उक्त वाहन में 05 लोग सवार थे। सभी मृतक हैं। टीम द्वारा एक शव को रोड हेड पर लाया जा चुका है। शेष 04 शवों को भी खाई से निकाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू कार्य जारी है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

एक अन्य घटना में उत्तराखण्ड में बाबा केदारनाथ के दर्शन कर वापस आते समय एक श्रद्वालु की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। मृतक हरियाणा का निवासी है। एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि मध्य रात्रि साढ़े बारह बजे थाना सोनप्रयाग से एसडीआरएफ टीम को सूचना मिली कि गौरीकुंड से एक किलोमीटर पहले एक व्यक्ति खाई में गिरा है। सर्चिंग हेतु मौके पर उप निरीक्षक कर्ण सिंह के नेतृत्व में रेस्क्यू उपकरणों के साथ गई टीम ने विषम परिस्थितियों में 150 मीटर गहरी खाई में उतरकर शव बरामद किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − seventeen =