उत्तर दिनाजपुर : गैरेज व बाइक स्पेयर पार्ट्स की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

चपड़ा : उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के पास एक गैरेज व बाइक स्पेयर पार्ट्स की दुकान में सोमवार देर रात अचानक आग लगने से चारो ओऱ हड़कंप मच गया। आगलगी में गैरेज और दुकान पूरी तरह जलकर राख हो गई। बताया जाता है कल देर रत स्थानीय लोगों इलाके के अनवारुल नाम के व्यक्ति के गैरेज में आग लगते देखी। लोगों ने तत्काल चोपड़ा थाना पुलिस और इस्लामपुर फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी।

आगलगी की खबर मिलते ही चोपड़ा थाने की पुलिस और दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। स्थानीय लोगों का दावा है कि चोपड़ा में अगर अग्निशमन केंद्र होता तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती. आग लगने के करीब 50 मिनट बाद इस्लामपुर से दमकल पहुंची, जिससे काफी नुकसान हुआ। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मुआवजे के साथ ही चोपड़ा में अग्निशमन केंद्र की मांग की है।

दूसरी ओर गैरेज के मालिक अनवारुल ने बताया कि घर में शादी का समारोह चल रहा था। उन्होंने कल रात अपने भाई को गैरेज बंद कर घर जाने के लिए कहा। इसके बाद उन्हें सूचना मिली की उनके गैरेज में आग लग गयी। जब वे दुकान पहुंचे तो तो देखा सब कुछ आग में जल गया है। इस घटना में करीब 35 से 40 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

हालांकि आग कैसे लगी यह वे नहीं बता सके। इस्लामपुर दमकल विभाग के अधिकारी रोशन आलम ने बताया कि आग व्यापक आकार में लगी थी बहुत बड़ी थी, इसलिए दो इंजन लाए गए। उन्होंने कहा आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। आगलगी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *