उत्तर दिनाजपुर : भ्रष्टाचार के खिलाफ गांवों में सीपीएम की रैली

  • ‘ग्राम जगाओ, चोर तराओ, बंगला बचाओ’ के नारे के साथ कर रहे जनसंपर्क 

इटाहार (उत्तर दिनाजपुर ): राज्य व केंद्र सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ व विभिन्न मांगों को लेकर इटाहार में ‘ग्राम जगाओ, चोर तराओ, बंगला बचाओ’ के नारे के साथ सीपीएम की ओर से गांव-गांव रैली निकाली जा रही है। मंगलवार को सीपीएम के कार्यकर्ताओं-किसानों-खेतिहर मजदूरों व अन्य संगठनों द्वारा इटाहार प्रखंड के जयहाट क्षेत्र से रैली की शुरुआत की गई. बैंड बाजे की धुन पर आज निकली इस रैली में काफी लोगों ने हिस्सा लिया।

रैली जयहाट, जगदल, दक्षिण समपुर, कस्बा, बघईपुकुर, इलुआपारा, चेकपोस्ट, खेसरा सहित सोंदांगी क्षेत्र की सड़कों की परिक्रमा की। मूल रूप से इस पदयात्रा को वामपंथी कार्यकर्ताओं, किसानों और अन्य संगठनों का एक संयुक्त मार्च कहा जाता है, जिसमें खाद की कालाबाजारी को रोकने, पंचायत प्रणाली में भ्रष्टाचार को रोकने, बिजली की कीमत कम करने सहित कई मांगों को लेकर गांवों में आम लोगों के बीच जागरूकता पैदा की जा रही है।

कृषि में उपयोग की जाने वाली बिजली की कीमत कम करने , किसानों को फसलों के लिए लाभकारी मूल्य देना, समान काम के लिए समान वेतन की मांग रैली के जरिये की जा रही है । रैली में उपस्थित विभिन्न संगठनों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकारों के विभिन्न भ्रष्टाचारों के खिलाफ भी आवाज उठायी। सीपीएम पार्टी साउथ एरिया कमेटी के सचिव सिराजुल इस्लाम, कृषक सभा इटाहार प्रखंड सचिव अब्दुर रहीम, अनवारुल हक, मौसीन अली समेत अन्य नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *