अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी मिलेनिया कोरोना वायरस से संक्रमित

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की जानकारी ट्रंप ने खुद एक ट्वीट कर दी। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, फर्स्ट लेडी और मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम क्वारंटीन में चले गए हैं और स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। दोनों मिलकर हम इससे उबर जाएंगे।

इससे पहले ट्रंप के एक करीबी सलाहकार होप हिक्स भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव से पहले ट्रंप के लिए ये बड़ा झटका है क्योंकि इससे उनकी चुनावी सभा प्रभावित होने का अंदेशा है। ट्रंप के डॉक्टर सीन कॉनली ने कहा, ‘राष्ट्रपति और प्रथम महिला दोनों अभी स्वस्थ हैं और इलाज के दौरान उन्होंने व्हाइट हाउस में अपने घर में रहने का ही फैसला किया है।’

आश्वस्त रहें, मुझे उम्मीद है कि उपचार के दौरान राष्ट्रपति बिना किसी व्यवधान के अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते रहेंगे। मैं आपको इस संबंध में जानकारी देता रहूंगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं मेरे मित्र राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के जल्द से जल्द स्वस्थ होने और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। मैं और व्हाइट हाउस का चिकित्सकीय दल उन पर नजर बनाए हैं। मैं हमारे देश के चिकित्सा पेशेवरों और संस्थानों द्वारा प्रदान किए गए समर्थन की सराहना करता हूं।

उल्लेखनीय है कि इससे कुछ ही घंटे पहले ट्रम्प ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर बताया था कि उनकी करीबी सहयोगी होम हिक्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, और इसके बाद उन्होंने (ट्रंप) खुद को पृथक कर लिया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 2 =