बरेली। पड़ोसियों ने दूसरे समुदाय के दोस्तों से बात करने के आरोप में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसके 20 वर्षीय बेटे को घायल कर दिया। कशीदाकारी का काम करने वाले शाहरूख शेख पर उस समय हमला किया गया और पीटा गया जब वह अपने दोस्तों से बात कर रहा था। जब शाहरुख के पिता मोहम्मद सरताज ने अपने बेटे को छुड़ाने की कोशिश की, तो उन्हें भी तब तक पीटा गया, जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

शाहरुख ने कहा, मैं अपने घर के बाहर दो दोस्तों से बात कर रहा था। इस पर मेरे पड़ोसी राशिद खान और आशु खान, फय्याम और फाजिल ने हमें गालियां देनी शुरू कर दी और बिना किसी कारण के हमें पीटना शुरू कर दिया। मेरे दोस्त किसी तरह बच निकलने में कामयाब रहे। जब मेरे पिता मुझे बचाने आए तो उन्हें भी हॉकी स्टिक से पीटा गया।’ हमलावरों ने कहा कि उसका भाई दूसरे समुदाय के लोगों के यहां काम करता है और वे अक्सर उसके घर आते हैं।

शाहरूख के बड़े भाई दाउद ने कहा, मेरे परिवार ने कभी भी दूसरे समुदाया के लोगों के आने पर कोई आपत्ति नहीं जताई, लेकिन हमारे पड़ोसी राशिद ने हमें धमकी दी थी कि अगर हमने उनसे संबंध नहीं तोड़े तो हमें परिणाम भुगतने होंगे। हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहते हैं। बारादरी थाने के एसएचओ अभिषेक कुमार ने कहा, हमने चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। हमने गवाहों के बयान भी दर्ज किए हैं। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − six =