Amit Shah

आज बंगाल आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा चुनाव की बनेगी रणनीति

Kolkata Hindi News, कोलकाता। लोकसभा चुनाव के लिहाज से पश्चिम बंगाल भाजपा के लिए मछली की आंख की तरह महत्वपूर्ण बन गया है। इसलिए एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल आ रहे हैं। आज सोमवार क्रिसमस की रात वह कोलकाता पहुंच जाएंगे।मंगलवार को उनके कई कार्यक्रम और बैठकें हैं। अमित शाह दो दिन के बंगाल दौरे पर आने जा रहे हैं। वे इन दो दिनों में कई बैठकें करने जा रहे हैं, ये सारी मीटिंग भाजपा के बड़े नेताओं के साथ होंगी।

बंगाल भाजपा के एक बड़े नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर सोमवार को बताया कि लोकसभा चुनाव में इस बार पश्चिम बंगाल पर भी पार्टी का खास ध्यान है। यहां से ज्यादा से ज्यादा सीटें निकाली जा सकें, इसके लिए रणनीति बनाई जाएगी।उन्होंने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को रात 11.45 के करीब कोलकाता एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं।

वहां से वे न्यू टाउन स्थित होटल जाएंगे और फिर रात में वहीं विश्राम करेंगे। इसके बाद अगले दिन सुबह साढ़े 11 बजे उनका कार्यक्रम शुरू हो जाएगा और वे सबसे पहले कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे। इसके बाद दोपहर के भोजन के लिए वे फिर अपने होटल लौटेंगे और वहीं पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अहम मीटिंग होगी।

बताया जा रहा है कि गृह मंत्री मंगलवार को नेशनल लाइब्रेरी में एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। यहां पार्टी की आईटी सेल की बैठक होनी है जिसमें अमित शाह मुख्य रूप से संबोधन करेंगे। उसके बाद उनकी होटल में ही एक और बैठक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ होगी। माना जा रहा है कि प्रदेश का हर बड़ा नेता, कई कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल होंगे।

वैसे मंगलवार शाम को ही अमित शाह अपने सारे कार्यक्रम खत्म करने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। बड़ी बात ये है कि एक महीने के अंदर ये अमित शाह का दूसरा बंगाल दौरा है। इससे पहले जब वे बंगाल की धरती पर पहुंचे थे, तब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीधी चुनौती दी गई थी। उन्होंने दो टूक कहा था कि बंगाल में हर कीमत पर सीएए लागू होकर रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *