पान एसोसिएशन के तत्वाधान में बाबू मुकुंदराम जी की जयंती समारोह देश के कई हिस्सों में मनाई गई

कोलकाता । पान समाज के प्रेरणा पुरुष बाबू मुकुंद राम जी की जयंती समारोह देश के विभिन्न हिस्सों में 15 मार्च को सुबह से देर रात तक मनाए जाने का समाचार मिल रहा है। पान एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक जयंती समारोह बंगाल में हावड़ा, बिहार में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, भगवानपुर समेत कई जिलों में मनाई गई। उल्लेखनीय है कि कई बड़े शहरों में बाबू मुकुंदराम जी की जयंती समारोह सह होली मिलन का कार्यक्रम रविवार को भी मनाई गई है, जैसे की दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष संजय दास के नेतृत्व में कैथवाड़ा में, मुंबई के बसई में मुंबई इकाई के सचिव रामलखन दास के नेतृत्व में, हैदराबाद के आसिफ नगर में प्रदेश अध्यक्ष राम सुरेश दास के नेतृत्व में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया।

पान एसोसिएशन की पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष पंकज प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में राजकुमार गुप्ता, माता प्रसाद गुप्ता, अवध बिहारी गुप्ता, सुनील गुप्ता, जितेन गुप्ता, रीता गुप्ता, नीलम गुप्ता, ममता गुप्ता, कोमल गुप्ता, माही गुप्ता ने मुकुंद बाबू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया। कार्यक्रम के दौरान स्वर्गीय मुकुंद बाबू के जीवन पर उपस्थित लोगों ने चर्चा की और समाज के प्रति उनके योगदान को याद किया गया। यह कार्यक्रम हावड़ा के दासनगर इलाके में 6 से 8 बजे के बीच सफलतापूर्वक संपन्न हुई।

पान एसोसिएशन की सीतामढ़ी इकाई के तत्वावधान में मिरचाइ पट्टी में संस्था के सीतामढ़ी इकाई द्वारा जिला अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता मे तथा देवशरण दास, विक्रम कुमार, राम कुमार, कुसमारी से संजय दास, ललन दास, सीतामढ़ी से गणेश दास की उपस्थिति में जयंती समारोह मनाया गया।

पान एसोसिएशन की मुज़फ़्फ़रपुर इकाई द्वार सकरा प्रखंड के चंदनपट्टी में कार्यक्रम का आयोजन मुज़फ़्फ़रपुर जिला अध्यक्ष शंकर दास, कोषाध्यक्ष संजय दास, छोटू दास और रामेश्वर दास की उपस्थिति में हुई। वहाँ प्रखंड स्तरीय कमिटी का गठन का कार्य जिला अध्यक्ष द्वारा किया गया जो इस प्रकार है – सकरा प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र दास, कोषाध्यक्ष अवध दास दास, उपाध्यक्ष सुरेश दास, सकरा प्रखंड सचिव रंजीत रंजन दास, सकरा प्रखंड मीडिया प्रभारी अशोक दास को नियुक्त किया गया। उपस्थित महानुभावों में संतोष दास मास्टर साहब, राजन दास, भाई अमरजीत दास भी मौजद थे।

पान एसोसिएशन की भगवानपुर, प्र. के माधोपुर राम के वार्ड न० 02 बाबू मुकुन्द राम तांती जी की जयंती एवं होली मिलन समारोह मनाया गया है जिसमें सभी पान समाज के लोगों ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया और पुष्पांजलि अर्पित किया तथा लोगों ने एक दुसरे को अबीर गुलाल लगाये। इस कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सुनील कुमार ने पान एसोसिएशन के बारे मे विस्तार से बताया और बाबू मुकुन्द राम जी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पान समाज के लोगों को इस समाजिक संगठन को मजबूत करना चाहिए, ताकि हमारे समाज के लोग अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ सके। अंत मे उन्होंने कहा कि इस संगठन मे देश के अनेको राज्य के लोग जुड़े हुए हैं, लगभग 10000 लोग संगठन के सदस्य बन चुके हैं। अपना समाज उच्च शिक्षा के साथ राजनीतिक चेतना को जागृति कर समाज का विकास करे। इस कार्यक्रम में वार्ड सदस्या संजना देवी पति संजय कुमार, शिवनाथ दास, दिलीप कुमार, अमित कुमार, अजित कुमार, राम आशीष दास, राजीव कुमार, अमन कुमार, काला बाबा, सोनू कुमार, अनंत कुमार, राजेश दास, उमेश दास (कवि जी) आशा देवी, प्रमिला देवी, लक्ष्मी देवी, संगीता देवी, गोलू, राजा, छोटू, राहुल, विशाल, सुमित, तारकेश्वर समेत अनेकों लोग उपस्थित थे।

इसके अलावा भी बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पान समाज के अन्य संगठनों द्वारा भी बाबू मुकुंद राम जी की जयंती समारोह सह होली मिलन समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाए जाने की सूचना मिल रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − four =