बंगीय हिंदी परिषद के तत्वाधान में कवि-कल्प की गोष्ठी का आयोजन गुगल मीट के माध्यम से संपन्न

निप्र, कोलकाता : बंगीय हिन्दी परिषद के तत्वावधान में रविवार को संध्या 5:00 बजे गूगल मीट के माध्यम से श्री चन्द्रिका प्रसाद ‘अनुरागी’ की अध्यक्षता में कवि-कल्प की गोष्ठी का सफल आयोजन किया गया, जिसमें नवोदित एवं वरिष्ठ कवियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।कार्यक्रम का आरंभ परिषद की संयुक्त मंत्री सुषमा राय पटेल के स्वागत वक्तव्य से हुआ। गोष्ठी की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई, जिसे रीमा पाण्डेय ने प्रस्तुत किया। वरिष्ठ एवं नवांगतुक कवियों ने मिलकर काव्य गोष्ठी को सफल बनाया और ओलिम्पिक में भारत के बेटे और बेटियों के अभूतपूर्व प्रदर्शन की सराहना भी की।

गोष्ठी में सम्मिलित कविगण अंजू छारिया, दीपा ओझा, निखिता पाण्डेय, कृष्ण कुमार दूबे, डॉ. रंजीत संकल्प, गजेन्द्र नाहटा, धर्मनाथ दूबे, मनोज मिश्रा, स्वागता बसु, रीमा पाण्डेय, रमाकांत सिन्हा, सुदामी यादव, नंदलाल रौशन, डॉ. राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी, चन्द्रिका प्रसाद ‘अनुरागी’, सुषमा राय पटेल तथा पुष्पा मिश्रा ने अपनी कविताओं से गोष्ठी को समृद्ध किया।

अध्यक्षीय वक्तव्य में चन्द्रिका प्रसाद ‘अनुरागी’ जी ने वर्तमान परिस्थिति में सृजनात्मकता के महत्व को रेखांकित करने के साथ ही नए कवियों की सृजन शक्ति की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम का उत्कृष्ट संचालन कवि- कल्प संयोजिका पुष्पा मिश्रा द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन परिषद के मंत्री डॉ. राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *