‘खेला होबे दिवस’: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दिखाया फुटबॉल का हुनर

कोलकाता। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मंगलवार को ‘खेला होबे दिवस’ मनाया, जिसमें पार्टी नेताओं ने खेल को बढ़ावा देने के लिए पूरे पश्चिम बंगाल में फुटबॉल मैचों का आयोजन किया। पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी अपना फुटबॉल कौशल दिखाया। ट्विटर पर लेते हुए, उन्होंने एक कार्यक्रम में फुटबॉल खेलते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं। “#खेलाहोबेदिबस के लिए इसे बंद करना,” उसने लिखा। इससे पहले आज, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस अवसर को चिह्नित करने के लिए युवाओं की अधिक भागीदारी की आशा कर रही हैं।

टीएमसी सुप्रीमो ने ट्वीट किया, “मैं #खेलाहोबेदिबस पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहता हूं। पिछले साल इस आयोजन की अनुकरणीय सफलता के बाद, हम आज युवाओं की अधिक भागीदारी की आशा करते हैं। इस दिन को हमारे युवा नागरिकों के उत्साह को बनाए रखने दें, जिन्होंने प्रगति के सबसे विश्वसनीय अग्रदूत हैं!”

बनर्जी ने पिछले साल घोषणा की थी कि 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। यह खेल को बढ़ावा देने और 1980 में कोलकाता के ईडन गार्डन में एक फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में मारे गए 16 लोगों के सम्मान के रूप में घोषित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *