Shivsena Uddhav

शिवाजी पार्क में वार्षिक दशहरा रैली का आयोजन करेगी उद्धव की शिवसेना

मुंबई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने गुरुवार को मुंबई के प्रतिष्ठित शिवाजी पार्क में वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने की शिवसेना (ठाकरे) की याचिका को मंजूरी दे दी। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना 24 अक्टूबर को अपनी 57वीं दशहरा रैली आयोजित करेगी। इससे पहले एक आश्चर्यजनक घटनाक्रम में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 12 अक्टूबर को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने के लिए बीएमसी में दायर अपनी याचिका वापस ले ली, उन्होंने कहा कि वह दशहरा के शुभ अवसर पर कोई विवाद नहीं चाहते हैं।

सूत्रों ने बताया कि अब शिवसेना का गुट क्रॉस ओवल मैदान में दशहरा रैली आयोजित करेगा। सूत्रों ने यह भी बताया कि शिंदे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे प्रतिद्वंद्वी गुट के साथ संघर्ष न करें क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री को लोगों की सहानुभूति मिलती है। 2022 में, दोनों गुटों ने प्रतिष्ठित पार्क में वार्षिक रैली आयोजित करने की अनुमति पाने के लिए बीएमसी का रुख किया, जो राजनीतिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है और मुंबई में राजनीतिक वर्चस्व का प्रतीक है।

हालांकि, ठाकरे को शिवाजी पार्क में मेगा कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति मिली, जबकि शिंदे की शिवसेना को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में रैली आयोजित करने की अनुमति दी गई। इस बीच, पिछले साल शिंदे के समूह की रैली की आलोचना हुई क्योंकि शिवसेना (ठाकरे) के मुखपत्र ‘सामना’ में दावा किया गया कि शिंदे खेमे ने बीकेसी में आयोजित दशहरा रैली पर 50 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये खर्च किए होंगे।

क्योंकि लगभग 2,000 बसें समर्थकों को लाने-ले जाने के लिए बुकिंग की गई और कार्यक्रम में शामिल हुए दो लाख से अधिक लोगों को भोजन दिया गया। इसमें कहा गया, “बीकेसी की रैली भाजपा समर्थित कार्यक्रमों में से एक थी। जितनी राशि खर्च की गई, उतनी ही राशि कुछ विधायकों को खरीदने के लिए इस्तेमाल की गई होगी। यह कार्यक्रम एक फैशन शो और सौंदर्य प्रतियोगिता की तरह था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *