श्रीनगर। कश्मीर में हुए दो मुठभेड़ों में सुरक्षा बल के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें से दो कथित रूप से टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की हत्या में शामिल रहे थे। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। अवंतीपोरा और श्रीनगर में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में इन्हें मार गिराया गया है। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि उन्होंने अवंतीपोरा में दो स्थानीय आतंकवादियों को मारकर 24 घंटे में टीवी कलाकार अमरीन भट्ट की जघन्य हत्या के मामले को सुलझा लिया। पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ‘आतंकवादी संगठन में हाल ही में शामिल हुए इन दोनों की पहचान हफरू चदूरा बडगाम निवासी शाहिद मुश्ताक भट और हकरीपोरा पुलवामा निवासी फरहान हबीब के रूप में हुई है।

उन्होंने लश्कर के कमांडर (कमांडर) लतीफ के इशारे पर टीवी एक्ट्रेस की हत्या की थी।’ उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार शाम आतंकवादियों ने 35 वर्षीय अमरीन भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले में उनका दस साल का भतीजा फरहान जुबैर भी घायल हुआ था। गुरुवार देर रात अवंतीपोरा के अगनहंजीपोरा में हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों की टीम जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों की ओर बढ़ी, तभी आतंकवादियों ने अपने स्वचालित हथियारों से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षा बलों ने भी इस पर जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं।’ पुलिस ने यह भी कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल, चार मैगजीन और एक पिस्तौल की बरामदगी हुई है। इसके साथ ही श्रीनगर के सौरा इलाके में हुई एक अलग मुठभेड़ में लश्कर के ही दो अन्य आतंकवादी मारे गए हैं।

पुलिस ने कहा कि दोनों सौरा के बुचपोरा में शाह फैसल कॉलोनी आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मारे गए। पुलिस ने कहा, ‘मुठभेड़ स्थल से एके-47, पिस्तौल, जिंदा राउंड और ग्रेनेड समेत कई हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।’ तलाश अभियान जारी है। पुलिस महानिरीक्षक कुमार ने कहा कि कश्मीर घाटी में तीन दिनों में जैश-ए-मोहम्मद के तीन और लश्कर के सात सहित 10 आतंकवादी मारे गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 9 =