नई दिल्ली। एशिया हॉकी कप 2022 में भारत और इंडोनेशिया के बीच हुए मैच में भारत ने 16-0 से जीत हासिल की है। इसके साथ ही भारत ने पूल ए से एशिया कप के सुपर 4 में जगह बना ली है। जापान से मैच हारने और पाकिस्तान से टाई होने के बाद भारत को सुपर चार में पहुंचने के लिए इंडोनेशिया से बड़े अंतर से जीत की ज़रूरत थी। भारत के लिए कम से कम 15-0 के अंतर से जीत हासिल करनी ज़रूरी थी।भारत ने मैच के पहले क्वार्टर में तीन गोल दागे और दूसरे क्वार्टर के अंत तक गोल की संख्या दुगनी होकर छह हो गई। तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने इससे आगे बढ़कर चार गोल दाग दिए और अंतिम क्वार्टर में सबसे ज़्यादा छह गोल के साथ जीत को अपने नाम किया।

इससे पहले पाकिस्तान के साथ हुए मैच में भारत ने आखिरी मिनटों में एक गोल करके मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था। वहीं, जापान के साथ हुए मैच में भारत को 2-5 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही जापान ने पूल ए से सुपर 4 के लिए क्वालिफाई कर लिया था लेकिन, जापान और पाकिस्तान के मैच के बाद भारत की मुश्किलें बढ़ गई थीं। इस मैच में जापान ने पाकिस्तान को 2-3 के अंतर से हराया था। वहीं, पाकिस्तान ने इंडोनेशिया को 13-0 के अंतर से हरा दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान के गोल की संख्या ज़्यादा हो गई थी।

हालांकि, इंडोनेशिया के साथ हुए मैच में भारत ने इस अंतर को पाट लिया है और जबरदस्त जीत हासिल की है। एशिया कप की मेजबानी कर रहा इंडोनेशिया इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। एशिया कप 2022 अगले साल होने वाले मेन्स हॉकी विश्व कप के लिए क्वालिफाइंग टूर्नामेंट है। इसका आयोजन भारत में ओडिशा के भुवनेश्वर और राउरकेला में किया जाएगा। हालांकि, इस टूर्नामेंट का मेजबान होने के कारण भारत पहले ही विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुका है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =