ओडिशा में रेल दुर्घटना में दो की मौत

नयी दिल्ली। ओडिशा में पूर्व तटीय रेलवे के अंतर्गत भद्रक कपिलास सेक्शन में कोरई स्टेशन पर सोमवार सुबह एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए। रेलवे की आधिकारिक जानकारी के अनुसार खुर्दा रोड मंडल के अंतर्गत सुबह छह बज कर 44 मिनट पर गाड़ी के बेपटरी होने के कारण वैगन गिरने से रेलवे स्टेशन की इमारत को नुकसान पहुंचा है और दोनों ओर के ट्रैक पर यातायात अवरुद्ध हो गया है। रेलवे की दुर्घटना गाड़ी और दुर्घटना राहत मेडिकल टीम दुर्घटना स्थल पहुंच गईं हैं। मंडल रेल प्रबंधक एवं अन्य अधिकारी भी कोरई स्टेशन पहुंच गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना स्थल पर राहत कार्य जारी है। वहीं इस घटना में दो रेलवे लाइन भी बाधित हो गई हैं। जिसकी बहाली के लिए विभाग की टीमें लगी हुई हैं ताकि जल्द से जल्द आवागमन दुरुस्त किया जा सके। हालांकि रेस्क्यू होने तक किसी भी प्रकार के आवागमन को रोक दिया गया है। रेलवे के तमाम आलाधिकारी घटना को लेकर खुद मौके का जायजा लेने पहुंचे हुए हैं।

मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे
कोरेई जिले के जाजपुर स्टेशन पर सुबह तड़के मालगाड़ी की कुल 12 बोगियां पटरी से उतर गईं। बताया जा रहा है कि संतुलन खोने के बाद इनमें से 3-4 बोगियां यात्रियों के लिए बने वेटिंग हॉल में घुस गईं। जिससे तीन लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई। जबकि करीब 8 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिन्हें पास के ही अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इस घटना में स्टेशन पर बना फुट ओवर ब्रिज भी बुरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *