‘सेना का राजनीतिकरण करने की कोशिश खतरनाक कदम’

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि केंद्र अपने प्रचार के लिए सेना का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है जो एक बहुत ही खतरनाक कदम है और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सरकार को इसे तुरंत रोकने का निर्देश देने का आग्रह किया। एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ”भारतीय सेना पूरे देश की सेना है और हमें गर्व है कि हमारी बहादुर सेना कभी भी देश की आंतरिक राजनीति का हिस्सा नहीं बनी।”

उन्होंने कहा कि साढ़े नौ साल की सरकार में महंगाई, बेरोजगारी और हर मोर्चे पर विफलता झेलने के बाद अब मोदी सरकार सेना से अपनी राजनीतिक पब्लिसिटी पाने की बेहद घटिया कोशिश कर रही है। राज्यसभा सांसद ने कहा, ”सेना का राजनीतिकरण करने का यह प्रयास बहुत खतरनाक कदम है।’ रमेश ने कहा, “हम भारतीय सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से इस मामले में हस्तक्षेप करने और मोदी सरकार को इस गलत कदम को तुरंत वापस लेने का निर्देश देने का अनुरोध करते हैं।”

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार रिपोर्ट संलग्न की, जिसमें कहा गया कि सेना से सरकार की योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए कहा जा रहा है। अग्निपथ योजना, ओआरओपी और हालिया विकलांगता पेंशन योजना को लेकर सरकार की आलोचना करने वाली कांग्रेस को इस कदम से सरकार पर निशाना साधने के लिए नया हथियार मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *