आँखों के डार्क सर्कल को दूर करने के लिए आजमाएं ये घरेलू नुस्खे, खिल जायेगा चेहरा

लड़कियों की आंखें खूबसूरत हो तो चेहरे पर चार चांद लगा देती है। अक्सर कंप्यूटर स्क्रीन पर काम करना, नींद पूरी ना होना ,अच्छी डाइट ना लेने की वजह से डार्क सर्कल की समस्या हो जाती है। वैसे तो बाजार में कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं। जिससे काले घेरे को दूर किया जा सकता है लेकिन इससे कई बार हमारी आंखों को नुकसान हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जिससे डार्क सर्कल से निजात पा सकती हैं।

अपनाएं ये घरेलू नुस्खे:

# खीरे के रस से आप डार्क सर्कल दूर कर सकती हैं।खीरे के रस के साथ नीबू का रस मिलाकर आंखों के नीचे लगाए। इसे लगाकर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

# आलू आप डार्क सर्कल दूर कर सकती हैं। एक छोटे कच्चे आलू का रस निकालें। अब इस रस को रूई के फाहे से काले घेरों पर लगाए। 15 मिनट के बाद में पानी से धो लें।

# डार्क सर्कल को दूर करने के लिए टमाटर सबसे बेस्ट उपाय है। टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगाए। इसके इस्तेमाल से त्वचा भी कोमल और फ्रेश बनी रहती है।

# टी-बैग को कुछ देर पानी में डुबोकर रख दें। इसके बाद अब इन्हें फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा हो जाने के बाद इसे निकालकर आंखों पर रखकर लेट जाएं। 10 मिनट तक रोज ऐसा करने से काले घेरे समाप्त हो जाएंगे।

# संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पीस लें। इस पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से काले घेरे खत्म हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *