बंगाल विभाजन की साजिश के खिलाफ तृणमूल का रोड शो 

सिलीगुड़ी। बंगाल विभाजन की साजिश के खिलाफ सात्तदाहृ तृणमूल कांग्रेस ने सिलीगुड़ी में सोमवार को विशाल रैली निकाली।  सिलीगुड़ी के मल्लागुड़ी से यह रैली शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों की परिक्रमा करते हुए हाशमी चौक पहुंचकर संपन्न हुई. इस रैली में दार्जिलिंग, अलीपुरद्वार,कूचबिहार,जलपाईगुड़ी जिलों से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थकों ने हिस्सा लिया। उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा, राज्य युवा तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष सायनी घोष, तृणमूल युवा नेता देवांशु भट्टाचार्य, सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव, दार्जिलिंग जिला सभानेत्री पापिया घोष, एसजेडीए के चेयरमैन सौरभ चक्रवर्ती समेत शीर्ष तृणमूल नेता व कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों ने  रैली ने भाग लिया।

रैली संपन्न होने के बाद हाशमी चौक पर तृणमूल की ओर से एक पथसभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल के युवा नेता देवांशु भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल का विभाजन कभी नहीं होगा। चुनाव से पहले भाजपा अलग राज्य की मांग का राग अलापने लगती है। उन्होंने यह भी कहा भाजपा पिछले चुनाव के अपने  वादें को अब तक पूरा नहीं किया।

दूसरी ओर सायनी घोष ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा ने बंगाल विभाजन का मुद्दा उठाया है, लेकिन इससे कोई लाभ नहीं होगा। बंगाल की जनता भाजपा को कभी स्वीकार नहीं करेगी। राज्य के लोग तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की सरकार में विकास कार्य से खुश हैं। उन्होंने विपक्ष नेता शुभेंदु अधिकारी पर निशाना साधते हुए कहा पहले तृणमूल को नुकसान पहुंचाया और अब भाजपा को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी केवल अपना हित देखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *