प्रत्याशी चयन को लेकर तृणमूल की बूथ समिति की बैठक बना रणक्षेत्र

मालदा। पंचायत चुनाव की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है। उससे पहले प्रत्याशी चयन को लेकर सत्ता पक्ष की बूथ समिति की बैठक में रणक्षेत्र की स्थिति। उत्पन्न हो गई। स्थानीय पंचायत सदस्य व उनके समर्थकों पर मारपीट का आरोप सत्ता पक्ष के जूट मजदूर संघ के नेता ने लगाया है। बड़े पैमाने पर तनाव को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। तृणमूल की बूथ समिति की बैठक शनिवार की रात मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर 1 ब्लॉक के महेंद्रपुर ग्राम पंचायत के महेंद्रपुर बूथ पर हुई। बैठक महेंद्रपुर उच्च विद्यालय मैदान में हुई। तृणमूल नेतृत्व आगामी पंचायत चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम जुटाने के लिए बूथ दर बूथ बैठक कर रहा है। यहीं से विवाद शुरू हुआ।

वर्तमान पंचायत सदस्य मोहम्मद मुजाहिद और तृणमूल जूट श्रमिक संघ के नेता जाकिर हुसैन का नाम महेंद्रपुर बूथ के लिए उम्मीदवार के रूप में उभरा। लेकिन बैठक के दौरान दोनों पक्षों में विवाद और धक्का मुक्की हो गई। जाकिर हुसैन की शिकायत बैठक के बाद मोहम्मद मुजाहिद और उनके समर्थकों ने जाकिर हुसैन के घर पर हमला किया। वहां उनके बेटे सोहेल अख्तर, पत्नी व उन्हें जमकर पीटा। जाकिर हुसैन ने बताया कि उनके बेटे को गंभीर हालत में हरिश्चंद्रपुर ग्रामीण अस्पताल से मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की।

वहीं पंचायत सदस्य मोहम्मद मुजाहिद ने मारपीट के सभी आरोपों को गलत बताया है। बदले में उन्होंने दावा किया कि पिटाई के नाटक की साजिश रचकर जाकिर हुसैन शीर्ष नेतृत्व के पास उन्हें कलंकित करने की कोशिश कर रहे हैं। महेंद्रपुर क्षेत्र के कांग्रेस अध्यक्ष अब्दुस शोभन ने तृणमूल की आलोचना की है। वह कहते हैं कि यह अब चारों ओर यही होगा। जनता उन्हें जवाब देगी। हालांकि तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व ने पूरे घटनाक्रम पर सफाई दी। पूरे घटनाक्रम से सत्ता पक्ष बेहद नाराज है। उधर, पूरी घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही हरिश्चंद्रपुर थाने की भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष को घेर कर पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

मालदा। दीदी की सुरक्षा कवच कार्यक्रम के दौरान इंग्लिशबाजार ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और मालदा जिला परिषद की कार्यकारी अधिकारी प्रतिभा सिंह पार्टी के ही कार्यकर्ताओं और समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा। घटना इंग्लिशबाजार थाने के फुलबरिया ग्राम पंचायत क्षेत्र की है। रविवार को जब प्रतिभा सिंह क्षेत्र में दीदी के सुरक्षा कवच कार्यक्रम में गई तो क्षेत्र के तृणमूल कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने प्रतिभा सिंह को घेर लिया। उनका आरोप है कि फुलबरिया ग्राम पंचायत के प्रधान के पति जाहिदुल शेख ने प्रतिभा सिंह की मदद से व्यापक भ्रष्टाचार  किया है।

आरोप है कि पंचायत सदस्यों से परामर्श किए बिना कई वित्तीय निर्णय लेना, यहां तक कि आगामी पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों को टिकट दिलाने का झांसा देकर पैसे भी वसूले जा रहे हैं। इसके अलावा नाराज तृणमूल समर्थकों ने फुलबरिया क्षेत्र तृणमूल कांग्रेस कमेटी का नए सिरे से गठन करने की भी मांग की। हालांकि, पंचायत प्रधान के पति जाहिदुल शेख और जिला परिषद सदस्य प्रतिभा सिंह ने आरोपों से इनकार किया है। प्रतिभा ने कहा कि पार्टी के भीतर गलतफहमी हो गई है। इसे जल्द दूर कर लिया जाएगा। हालांकि घटना को लेकर फिर एक बार तृणमूल कांग्रेस का गुटीय विवाद सामने आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *