कूचबिहार के घुघुमारी क्षेत्र में चला तृणमूल का प्रधानमंत्री के नाम आवेदन पत्र संग्रह अभियान

कूचबिहार। माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बार-बार शिकायत की है कि पश्चिम बंगाल के लोगों को 100 दिनों के काम के पैसे से वंचित किया जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय अध्यक्ष और सांसद अभिषेक बनर्जी ने कूचबिहार में खड़े होकर आरोप लगाया कि केंद्र ने पिछले दो साल से 100 करोड़ रुपये रोक रखे हैं। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वह आम लोगों से पैसा वसूलने के लिए दिल्ली में धरना देंगे। इस अन्याय को कतई स्वीकार नही किया जायेगा।

अभिषेक बनर्जी के मुताबिक, 3 मई से कूचबिहार जिले के बूथों पर 100 दिनों के काम के बकाया भुगतान के लिए प्रधानमंत्री के नाम आवेदन पत्र स्वीकार करना शुरू कर दिया गया है। 100 दिनों का बकाया राशी और काम की मांग को लेकर कूचबिहार के सभी जिलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री को पत्र लिखना 15 मई तक जारी रहेगा। कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक ने हस्ताक्षर संग्रह अभियान की शुरुआत कर दी है। कूचबिहार के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के घुघुमारी क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर जाकर हस्ताक्षर एकत्र किए गए।

ज्ञात हो कि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव माननीय सांसद अभिषेक बनर्जी राज्य भर में लगभग एक करोड़ याचिकाओं के साथ केंद्र सरकार के समक्ष पेश होंगे। इस संदर्भ में कूचबिहार तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार बदले की राजनीति कर रही है। केंद्र 100 दिन का पैसा नहीं दे रहा है।

जो पैसे के लिए आवेदन कर रहे हैं उनमें से कुछ को काम करने के बाद कोई बिल नहीं मिला है।’ लगभग 2 साल से 100 दिनों के काम का वेतन बकाया है वहीं इन 2 सालों में उन्हें 100 दिन का काम भी नहीं मिला है। ऐसे में 100 दिन के काम के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। इसलिए हम हस्ताक्षर के साथ आवेदन स्वीकार कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *