टाटा को अपनी जेब से भुगतान करे तृणमूल : शुभेंदु

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को राज्य के खजाने का उपयोग करने के बजाय पार्टी फंड से टाटा मोटर्स लिमिटेड (टीएमएल) को मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल से नैनो परियोजना को भगाने के लिए ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। यह अकल्पनीय है कि एक फैक्ट्री जिसका 50 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका था, उसे डायनामाइट से उड़ा दिया गया। तृणमूल कांग्रेस के पास अपनी पार्टी के खजाने में पर्याप्त संसाधन हैं।

इसलिए उन्हें अपने संसाधनों से मुआवजा देना होगा और टाटा को सिंगूर से खदेड़कर किए गए अपराध के लिए भुगतान करना होगा। मुआवजे का भुगतान करने के लिए करदाताओं के पैसे का उपयोग करना अस्वीकार्य है। तृणमूल ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को सूचित किया कि तीन सदस्यीय पंचाट न्यायाधिकरण ने 2016 में सिंगूर में अपनी नैनो कार परियोजना को बंद करने के लिए कंपनी को मुआवजे के रूप में पश्चिम बंगाल सरकार को सितंबर से उस पर अर्जित 11 प्रतिशत की दर से ब्याज के अलावा 765.78 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार द्वारा टीएमएल को सरकारी खजाने से मुआवजा देने की स्थिति में राज्य में एक जन आंदोलन शुरू करने की भी धमकी दी। अधिकारी ने कहा,एक तरफ, हमारी विधायी टीम उस घटना में विधानसभा के पटल पर राज्य सरकार को घेरेगी। दूसरी तरफ, मुआवजे का भुगतान करने के लिए करदाताओं के पैसे का उपयोग करने का प्रयास होने पर हमारी पार्टी के समर्थक सड़कों पर उतरेंगे।

तृणमूल का पलटवार

उनकी टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डॉ शांतनु सेन ने कहा कि इस तरह के नासमझ बयानों की केवल एक ऐसे दलबदलू राजनेता से उम्मीद की जाती है, जो नारद वीडियो घोटाले में नकदी स्वीकार करते हुए देखे जाने के बाद केंद्रीय एजेंसियों से खुद को बचाने के लिए भाजपा में चले गए। सेन ने कहा, दरअसल, भाजपा नेता खुद जानते हैं कि 2024 में आगामी लोकसभा चुनाव में उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। इसलिए वे अब पूरी तरह से पागल हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *