तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर सॉलिसिटर जनरल को हटाने की मांग की

नई दिल्ली/कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और ‘सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के कार्यालय में गड़बड़ी’ का आरोप लगाते हुए एक ज्ञापन सौंपा और उन्हें हटाने की मांग की। बैठक के बाद तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, “हम घोर कदाचार और अनौचित्य के आधार पर एसजी को तत्काल हटाने की मांग करते हैं।”

पार्टी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने एसजी से मुलाकात की। मोइत्रा ने एक ट्वीट में कहा, “नारद आरोपी वाहन में एसजी (जो नारद मामले में विशेष पीपी सीबीआई भी हैं) के घर में प्रवेश करते हैं, सुरक्षा गार्ड द्वारा चेक किया जाता है और 30 मिनट के बाद बाहर निकलते हैं, वे कहते हैं कि कुछ नहीं हुआ।”

उसने आरोप लगाया कि 1 जुलाई को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता ने गृह मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की और तुरंत सॉलिसिटर-जनरल के घर चले गए। तृणमूल के एक अन्य सांसद सुखेंदु शेखर रे ने आरोप लगाया कि बैठक हितों के टकराव और नियमों के खिलाफ थी।

तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसदों ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी से कथित मुलाकात पर सवाल उठाया था, जो नारद मामले और शारदा चिटफंड घोटाले में जांच का सामना कर रहे हैं। पार्टी ने प्रधानमंत्री से मेहता को उनके पद से हटाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया।

हालांकि मेहता ने अधिकारी के साथ किसी भी तरह की मुलाकात से इनकार किया, लेकिन स्वीकार किया कि बंगाल के विधायक दोपहर 3 बजे अघोषित रूप से उनके कार्यालय-सह-निवास में आए। उन्होंने कहा, “चूंकि मैं पहले से ही अपने कक्ष में एक पूर्व-निर्धारित बैठक में था, मेरे कर्मचारियों ने उनसे मेरे कार्यालय के प्रतीक्षा कक्ष में बैठने का अनुरोध किया। जब मेरी बैठक समाप्त हुई, तो मेरे पीपीएस ने मुझे उनके आगमन के बारे में सूचित किया।

मैंने अपने पीपीएस से अनुरोध किया कि वे उन्हें बताएं कि वह मिस्टर अधिकारी से मिलने में असमर्थ हैं और मांफी मांगे क्योंकि उन्हें इंतजार करना पड़ा।” मेहता ने कहा कि अधिकारी उनसे मिलने की जिद किए बिना वहां से चले गए। उन्होंने कहा, “इसलिए अधिकारी से मेरी मुलाकात का सवाल ही नहीं उठता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *