शीर्ष नेतृत्व की चेतावनी के बावजूद तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर टायर जलाकर कर रहे एक दूसरे का विरोध

मालदा। कुशीदा क्षेत्र के तृणमूल अध्यक्ष मोहम्मद नूर आजम के खिलाफ मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर ब्लॉक 1. कुशीदा क्षेत्र के हुसैनपुर में तृणमूल कांग्रेस के ही दूसरे गुट ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। धरने का नेतृत्व हुसैनपुर बूथ की तृणमूल पंचायत सदस्य आराधना सरकार ने किया। उनके पति तृणमूल नेता आलोक पोद्दार भी मौजूद थे। तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले हुसैनपुर इलाके में विरोध मार्च निकाला। तब तृणमूल कार्यकर्ता समर्थकों ने मोहम्मद नूर आजम के खिलाफ प्लेकार्ड लेकर विरोध शुरू कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुशीदा क्षेत्र के अध्यक्ष और कुशीदा ग्राम पंचायत के उप प्रधान मो. नूर आजम बाढ़ राहत और आवास योजना में भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

पीएचई, अस्पताल समेत विभिन्न जगहों पर नौकरी दिलाने के नाम पर उसने लाखों रुपए लोगों से वसूल किए हैं। आरोप यह भी है कि वह रात के अंधेरे में इलाके में आते हैं और पंचायत चुनाव में प्रत्याशी बनाने का झांसा देकर पैसे ऐंठते हैं। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि जल्द से जल्द अंचल अध्यक्ष बदला जाए नहीं तो पार्टी को बड़ा नुकसान होगा। पंचायत सदस्य आराधना सरकार ने यह आरोप लगाये है। हालांकि, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहम्मद नूर आजम ने दावा किया है कि सभी आरोप निराधार हैं। इसके जवाब में उन्होंने आरोप लगाया कि आलोक पोद्दार भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उसने आवास योजना के तहत घर देने के नाम पर कई लोगों से पैसे लिए।

वह लोगों को धमकी देकर या झूठे वादे करके विरोध प्रदर्शन में शामिल कर रहे हैं। मोहम्मद नूर आजम की मांग है कि आई पैक आकर मामले की जांच करे तब साबित होगा कि कौन भ्रष्ट है। उल्लेखनीय है कि हरिश्चंद्रपुर ब्लॉक 1 को संगठनात्मक रूप से दो भागों में बांटा गया है। चांचल विधानसभा के अंतर्गत आने वाले तीन क्षेत्रों को एक भाग में रखा गया है. वहीं, नई क्षेत्रीय समिति में विभिन्न क्षेत्रों को भी दो भागों में बांटा गया है। लेकिन फिर भी गुटबाजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शीर्ष नेतृत्व भी बार बार चेतावनी दे रहा है। लेकिन जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सत्ताधारी पार्टी अंदरूनी कलह से त्रस्त हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *