उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

नक्सलबाड़ी में सड़क हादसे में 11 लोग गंभीर रूप से घायल

सिलीगुड़ी। नक्सलबाड़ी में देर रात दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। नक्सलबाड़ी के खालपाड़ा मोड़ के पास एशियन हाईवे-2 पर ऑटो और मारुति में टक्कर से यह हादसा हुआ। जानकारी मिली है कि ऑटो पानीटंकी से सिलीगुड़ी जा रहा था तभी विपरीत दिशा से बिहार जा रही तेज रफ्तार मारुति से उसकी टक्कर हो गयी। घटना में ऑटो पलट गया और मारुति क्षतिग्रस्त हो गई। ऑटो में 7 महिलाएं और 2 पुरुष यात्री थे जबकि मारुति में 2 युवक सवार थे। तेज आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे।

लोगों ने घायलों को गाड़ियों से बाहर निकाला व पुलिस को सूचित किया। खबर मिलते ही नक्सलबाड़ी पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए। घायलों को बचाया गया और पहले नक्सलबाड़ी अस्पताल और बाद में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेजा गया। टक्कर में ऑटो में 2 लोग फंस गए। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया। इस घटना से एशियन हाईवे के दोनों ओर ट्रैफिक जाम हो गया। पुलिस रात में दुर्घटनाग्रस्त दोनों गाड़ियों को थाने ले आई। नक्सलबाड़ी थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

महिलाओं को मिला सफेद फूलों को रंगीन बनाने का प्रशिक्षण

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के बायोटेक्नोलॉजी विभाग ने उत्तर बंगाल की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एक विशेष पहल की है। शुक्रवार को सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न हिस्सों से आई महिलाओं को सफेद फूलों को रंगीन बनाने का प्रशिक्षण दी गई। पता चला है कि दिन की इस कार्यशाला में सफेद गुलाब, रजनीगंधा और गुलदाउदी सहित विभिन्न प्रकार के सफेद फूलों को कृत्रिम रूप से रंगने का प्रशिक्षण दिया गया।

इस शिविर में उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों से लोग आए थे। शिविर में उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के बायोटेक्नोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. रणधीर चौधरी ने प्रक्रिया पर चर्चा की और विभाग के अन्य प्रोफेसर और अधिकारी भी मौजूद रहे। नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी की उम्मीद है कि इस प्रशिक्षण से महिलाएं विभिन्न प्रकार के सफेद या हल्के रंग के फूलों को कृत्रिम रूप से रंगकर बाजार में बेचकर आसानी से आत्मनिर्भर बन सकेंगी।

बीएड कॉलेज में ब्राउन शुगर तस्करी करने वाले युवक रंगे हाथों गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी शहर से सटे माटीगाड़ा थाना अंतर्गत शिवमंदिर के बीएड कॉलेज के पास से माटीगाड़ा थाने की डीडी व पुलिस ने एक युवक को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम बबलू बर्मन (28) है। वह नक्सलबाड़ी के रायपाड़ा का रहने वाला है। जानकारी मिली है कि पुलिस को गुप्त सूत्र से सूचना मिली थी कि युवक ब्राउन शुगर की तस्करी के लिए स्कूटी लेकर बीएड कॉलेज पहुंचा है।

उसके बाद डीटेक्टिव डीपार्टमेंट व माटीगाड़ा थाने की पुलिस ने छापेमारी कर युवक को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 180 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की गई। उसके बाद एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी युवक को रविवाक को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद, मृतका के पति व सास गिरफ्तार

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार नगर पालिका के वार्ड नंबर 4 में एक गृहिणी की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। घटना के बाद पुलिस ने गृहिणी के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है। देर रात पुलिस को सूचना मिली कि एक गृहिणी पर धारदार हथियार से हमला किया गया है। जांच करने पर पुलिस ने अलीपुरद्वार नगर पालिका के वार्ड नंबर 4 में राधामाधव मंदिर से सटे इलाके में एक सूनसान मकान के आंगन से एक महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद किया।

अलीपुरद्वार अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उस महिला का नाम फेनाली बिस्वास है। शव पर धारदार हथियार से कई जगह वार किये जाने के निशान हैं। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृत महिला के पति व सास को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

जलदापाड़ा नेशनल पार्क में जंगल के रास्ते में पर्यटकों की गाड़ी पर गेंडों हमला, कई घायल

अलीपुरदुआर। जलदापाड़ा नेशनल पार्क में जंगल के रास्ते में पर्यटकों की एक गाड़ी को अचानक गेंडों ने हमला कर पलट दिया। जानकारी मिली है कि इलाके पर कब्जा करने की होड़ में दो गैंडे लड़ते हुए अचानक जंगल की सड़क पर आ गए। तभी जंगल के रास्ते से पर्यटकों से भरी एक सफारी गाड़ी गुजर रही थी। जीप पर सवार पर्यटकों की नजर गेंडे पर पड़ते ही सभी में कोहराम मच गया।

दो गैंडों में से एक जिप्सी पर आकर गिर गया। पलक झपकते ही जिप्सी जंगल के सड़क के किनारे नाले में पलट गई। हादसे में जिप्सी चालक समेत सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को आनन-फानन में बचा लिया गया और मदारीहाट स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वन कर्मियों का कहना है कि जलदापाड़ा के इतिहास में गैंडों द्वारा इस तरह के हमलों की कोई मिसाल नहीं है।

लाखों रुपये की कीमती लकड़ी लदे ट्रक समेत 2 गिरफ्तार

अलीपुरद्वार। बारोबिशा चौकी की पुलिस ने शनिवार को असम-बांग्ला सीमा के पाकड़ीगुड़ी चेकिंग प्वाइंट पर अवैध तौर पर चीड़ की लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को जब्त कर वन विभाग को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि इस राज्य के रास्ते असम से लकड़ी की तस्करी की जा रही थी। गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने शनिवार को असम-बांग्लादेश सीमा पर पाकड़ीगुड़ी चेकिंग प्वाइंट पर ट्रक को जब्त कर लिया और बाद में ट्रक को वोल्का रेंज को सौंप दिया।

इस घटना में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और बाद में पुलिस ने उन्हें वन विभाग को सौंप दिया। गिरफ्तार आरोपियों में ट्रक चालक फिरोज अंसारी व खलासी आजाद अंसारी शामिल है। पुलिस और वन विभाग पूरी घटना की जांच में जुट गई है। चालक फिरोज अंसारी व खलासी आजाद अंसारी को रविवार को अलीपुरद्वार कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस नाका चेकिंग में बिना हेलमेट के बाइक सवार पकड़ाये

उत्तर दिनाजपुर। पंचायत चुनाव से पहले भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में शांति स्थापना के उद्देश्य से इस्लामपुर पुलिस जिले की पुलिस नाका चेकिंग कर रही है। इस्लामपुर थाने के भारत-बांग्लादेश सीमा पर कमलागांव सुजली ग्राम पंचायत के हाजी मोड़ इलाके में स्टेट हाईवे पर पुलिस चेकिंग करती हुई बिना हेलमेट के कई मोटरसाइकिलों को पकड़ा। इस्लामपुर पुलिस जिले के पुलिस अधीक्षक बिशप सरकार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्तिक चंद्र मंडल ने बांग्लादेश सीमा पर कमलागांव सुजली ग्राम पंचायत के हाजी मोड़ इलाके में नाका चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट के कई मोटरसाइकिलों को पकड़ा।

पश्चिम बंगाल मोटर व्हीकल ओनर्स एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक आयोजित

जलपाईगुड़ी। पश्चिम बंगाल मोटर व्हीकल ओनर्स एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक शनिवार को आयोजित हुई। इस दिन मोटर वाहन मालिक संघ की जलपाईगुड़ी इकाई द्वारा राज्य समिति की वार्षिक आम बैठक एसोसिएशन के कार्यालय में आयोजित की गई थी। इस बैठक में संगठन के नेतृत्व सहित भारी संख्या में सदस्य मौजूद रहे। बैठक से संगठन की ओर से कई मांगें रखी गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *