सिलीगुड़ी में जल्द शुरू होगी टॉय ट्रेन की नाइट सफारी

सिलीगुड़ी। क्रिसमस और नए साल को देखते हुए दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डी एच आर) 25 दिसंबर से टॉय ट्रेन की नाइट सफारी परिसेवा शुरू कर सकती है। कटिहार डिवीजन के डीआरएम एस के चौधरी ने सिलीगुड़ी में एक पत्रकार सम्मलेन के दौरान यह बात कही। एस के चौधरी ने कहा कि हालहिं में टॉय ट्रेन की प्रति पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए नाइट सफारी परिसेवा शुरू की गयी थी, लेकिन यात्रियों की कमी के कारण यह सेवा बंद कर दिया गया था।

वहीं उन्होंने कहा कि क्रिसमस और नए साल को देखते हुए एक बार फिर नाइट सफारी परिसेवा शुरू की जा सकती है। यह परिसेवा एनजेपी से रंगटंग तथा एनजेपी से सुकना तक नाइट सफारी शुरू की जा सकती है।

बीएसएफ की तरफ से स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा बीएसएफ कैंपस कदमतला और इसके आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया गया। आज कदमतला परिसर, दुर्गा मंदिर क्षेत्र, एनबीएमसीएच रोड और इसके आसपास के क्षेत्रों में सफाई किया गया। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर बंगाल फ्रंटियर और 176 बटालियन बीएसएफ के सभी अधिकारियों, अधिनस्थ अधिकारीयों और जवानों ने स्वच्छता अभियान में शामिल हुए।

सफाई अभियान के दौरान लोगों को अपने आसपास सफाई रखने के लिए प्रेरित करने वाले बैनर और पोस्टर प्रदर्शित किए गए। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने सिविलियन से अपने-अपने कार्यस्थल, आवास, शौचालय, सीढ़ियां, पार्किंग स्थल और रास्तों को साफ-सुथरा रखने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बीएसएफ के जवानों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *