इक्कीस करोड़ डॉलर में सऊदी क्लब से जुड़ेंगे रोनाल्डो

मैड्रिड। मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ने वाले 37 वर्षीय फुटबाल स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सऊदी अरब के एक क्लब के साथ जुड़ने पर सालाना 21 करोड़ डॉलर सालाना वेतन देने की पेशकश की गयी है। एक समाचार पत्र में यह जानकारी दी गयी है। अनुबंध की यह राशि वर्ष 2022 में किसी भी सबसे अधिक भुगतान वाले एथलीटों के वेतन से दोगुनी से अधिक है। मुक्केबाज कैनेलो अल्वारेज़ ने सालाना 8.40 करोड़ और एनएफएल क्वार्टरबैक मैथ्यू स्टैफ़ोर्ड ने सालाना 7.2 करोड़ रूपये कमाये है।

सऊदी प्रो लीग (एसपीएल) को दुनिया की शीर्ष फुटबॉल लीगों में से एक नहीं माना जाता है, लेकिन अल नासर – कथित तौर पर रोनाल्डो को अपने साथ जोड़ने वाली टीम, सऊदी अरब के अधिक कामयाब क्लबों में से एक है। दरअसल नौ प्रीमियर लीग खिताब, छह किंग्स कप, तीन क्राउन प्रिंस कप, तीन फेडरेशन कप और दो सऊदी सुपर कप जीतकर यह टीम इस समय लीग में दूसरे स्थान पर है। यह क्लब सऊदी की राजधानी रियाद में स्थित है।

कई क्लबों ने हालांकि रोनाल्डो को साइन करने में रुचि व्यक्त की है। वह 819 गोल के साथ शीर्ष स्कोरिंग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है और पांच बार चैंपियंस लीग विजेता है। इस फुटबॉल स्टार खिलाडृी ने अभी तक कथित प्रस्ताव की पुष्टि नहीं की है।जैसे ही यह खबर फैली कि रोनाल्डो को अल-नासर के लिए खेलने का प्रस्ताव मिल सकता है। उसकी फुटबॉल प्रबंधक फर्नांडो सैंटोस के साथ झड़प होने की भी सूचना है।

रोनाल्डो फीफा विश्व कप 2022 के लिए दक्षिण कोरिया के खिलाफ टीम के अंतिम ग्रुप चरण के खेल से बाहर होने के बाद नाराज हो गए। दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को पुर्तगाल को 2-1 से हरा दिया।मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ रोनाल्डो का अनुबंध पिछले महीने समाप्त हो गया था जब फुटबॉल स्टार ने पियर्स मॉर्गन के साथ एक साक्षात्कार में क्लब की खुले तौर पर आलोचना की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *