वृश्चिक राशि वालों के आज बनेंगे काम, देखिए कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: काम-काज का दौर बहुत अधिक रहेगा, भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। आर्थिक लाभ बढ़ेगा। आज बाहरी सहयोग मिल जाएगा जिसके कारण दैनिक कार्य में कुशलता आएगी। संतान के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपके आस-पास का वातावरण बिगड़ सकता है।  पिता का यश बढ़ेगा। आपके जीवनसाथी के नाम से चल रहे कार्य में लाभ होगा। यदि नौकरी करते हैं तो आपका कार्य-कौशल उच्चकोटि का रहेगा।

वृषभ: यात्रा लाभदायी हो सकती है परंतु वाहन संबंधी कष्ट आ सकते हैं। अपने शहर के बाहर का कारोबार सफल हो सकता है। धार्मिक कार्य में मन लगेगा और किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। यदि प्रेम संबंध हैं तो निर्वाह आसानी से कर लेंगे। भूमि या भवन संबंधी चर्चाओं को आगे बढ़ाएंगे।

मिथुुन:  संतान के लिए आज का दिन शुभ है और वे आपके काम-काज में हाथ बटाएंगें। घर में थोड़ा कलह सा वातावरण रहेगा जिसे आपको ही ठीक करना होगा। ऋण का दबाव बना हुआ है। निकट परिवार में दावत में जाना पड़ सकता है। कुटुंब-कबीले में विवाद की सी स्थिति बनी रहेगी। परिवार की तरफ से पर्याप्त सहयोग मिलेगा।

कर्क: रूके हुए या अटके हुए काम को भी आप निकाल लेंगे। परिवार के या कार्यालय के अन्य लोगों का सहयोग भी आप ले पाएंगे। व्यवसाय में प्रतिद्वंद्वियों के विरुद्ध आप कोई ऐसा कदम उठाएंगे जिससे कि आपकी विजय हो। घर में आज बहुत शांति का वातावरण रहेगा, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और दैनिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी। बड़े भाई से या तो संबंध अच्छे नहीं रहेंगे या उनसे कोई सहयोग नहीं मिलेगा।

सिंह: आज मन प्रसन्न रहेगा। सोचे हुए काम समय पर पूर्ण हो जाएंगे। आपके प्रति लोगों की राय बदलेगी। किसी विवाद में भी आपका पक्ष मजबूत रहेगा। संतान की तरफ से आज मन प्रसन्न रहेगा। आपके कुटुंब में भी प्रसन्नता का माहौल रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या रहेगी और दवाइयां चलती ही रहेंगी। पूजा पाठ में आज मन कम लगेगा। किसी धर्म कार्य में रुचि लेंगे और कुछ खर्चा भी कर सकते हैं।

कन्या: कोई मजबूरी हो तभी यात्रा करें परंतु व्यवसाय के उद्देश्य से यात्रा की जा सकती है। बुद्धि प्रतिभा के बल पर होने वाले काम में बहुत रुचि लेंगे। आज कोई साहसिक व्यावसायिक निर्णय ले सकते हैं। भागदौड़ लगी रहेगी, एक स्थान पर टिककर काम करना मुश्किल हो जाएगा। संतान की तरफ से प्रसन्नता का माहौल रहेगा। वाहन सुविधा बढ़ेगी, नया वाहन लेने की चर्चा आ सकती है। कोई निरर्थक खर्च कर सकते हैं जिसकी वास्तविक आवश्यकता नहीं है ऐसा आप भविष्य को ध्यान में रखकर ही करेंगे।

तुला: आज अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अत्यधिक कार्य की वजह से थके-थके से रहेंगे और कोई चलता हुआ काम बीच में छोड़ सकते है। घर में किसी खास मामले को लेकर असहमति चल सकती है। आप अपना निर्णय किसी पर थोपना चाहेंगे तो तीव्र विरोध होगा। कामकाज के दबाव में भोजन संबंधी अनियमितताएं रहेंगी या भोजन मिलेगा ही नहीं। घर में सुख साधन बढ़ेंगे। बॉस की नाराजगी से डरकर रहें, सब काम समय पर ही करके रखें।

वृश्चिक: यह अत्यंत महत्वपूर्ण दिन है, जिसमें आपका कोई रूका हुआ काम भी बन सकता है। कोई सिफारिश या किसी प्रभाव से आप अपना काम बना लेंगे। यात्रा लाभ दे सकती है या बाहर से शहरों से आपको अधिक लाभ होगा। भूमि-भवन के निस्तारण की सोच रहे हैं तो बात आगे बढ़ेगी। कुटुंब में भी कलह जैसी स्थिति हो सकती है। हर स्थिति में कटु वाणी से बचना चाहिए। पिता से बनने वाले काम आसान हो जाएंगे और उनका समर्थन मिल जाएगा। विरासत की संपत्तियों में अभी आपको रुचि नहीं लेनी चाहिए।

धनु: आज प्रात: से ही मन थोड़ा सा बेचैन रहेगा। किसी बात को लेकर मन ही मन क्रोध चलता रहेगा और आप उसे प्रकट भी कर पाएंगे। काम आपके सभी हो रहे हैं परंतु रुक-रुक कर। कोई कानूनी विवाद बना रहेगा उसके हल होने के आसार नहीं है। आज अपनी कार्य-पद्धतियों में या नीतियों में हल्का सा संशोधन कर लें तो आपको सफलता मिल सकती है। दवाओं का प्रयोग बढ़ेगा। किसी विशेषज्ञ की सलाह लेनी पड़ सकती है।

मकर: आज का दिन शानदार जाने वाला है। आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है, आपकी रीति-नीति की प्रशंसा होगी और किसी खास काम को कर लेने का अहसास आपको रहेगा। खान-पान में अनियमिता बरतेंगे जिसके कारण पाचन तंत्र के विकार हो सकते हैं। सब तरह से ठीक होते हुए भी आज तनाव बढ़ेगा और आपको ब्लड-पे्रेशर जैसी बात से सावधान रहना चाहिए। युवा वर्ग को कोई दिक्कत नहीं होगी परंतु उम्रदराज को परेशानी बढ़ेगी। अचानक आर्थिक लाभ होगा परंतु पूरा पैसा हाथ में नहीं आएगा।

कुंभ: आज का दिन आपके लिए लाभदायक है। भाग्य आपके साथ है। आपके विरुद्ध कोई भी षडय़ंत्र सफल नहीं होगा यद्यपि ऐसी कोशिशें की जा रही है। आज आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगा, सम्मान बढ़ेगा और लोगों पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। दिन भाग्यशाली है परंतु घर के विवाद को शांत करने के लिए कोई विशेष उपाय करने पड़ेंगे। रक्त संबंधी के बीच में भी दिन भर तनाव बना रहेगा। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी और उनकी दवाइयां नियमित चलती रहेगी। घर में सुख उपभोग के साधन बढ़ सकते हैं। यात्रा बिल्कुल नहीं करें वरना वाहन संबंधी कष्ट आ सकते हैं।

मीन: आज का दिन बहुत शुभ है क्योंकि भागीदारी के मामलों में लाभ प्राप्त होगा। दैनिक आय की मात्रा बढ़ेगी। आज कोई ऐसा काम करेंगे जिसमें साहस का प्रदर्शन होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, कुछ दान-धर्म भी करेंगे। पिता के लिए शुभ समय है, उन्हें लाभ होगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो बॉस प्रसन्न रहेंगे, आपका प्रभाव बढ़ेगा। बड़े भाई नाराज रहेंगे। धार्मिक कार्य में कोई दिखावा ना करें। आपके मामा पक्ष के लिए दिन बहुत शुभ है और उनसे आगे सहयोग की बातें निरंतर चलती रहेगी। विद्याओं के बल से लाभ कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 2 =