करारी हार के बाद टीएमसी का तंज, कहा- हमारे साथ विलय कर ले कांग्रेस

कोलकाता। पांच राज्यों में मिली करारी चुनावी हार के बाद टीएमसी ने कांग्रेस पर तंज कसा है। टीएमसी ने कहा है कि कांग्रेस बीजेपी से राष्ट्रीय स्तर पर लड़ने में फेल रही है। पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री और टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम ने कहा है कि कांग्रेस को टीएमसी में अपना विलय कर लेना चाहिए और इसके लिए यही सही वक्त है। टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि हम लंबे वक्त से इस बात को कह रहे हैं कि कांग्रेस बीजेपी से नहीं लड़ सकती। बीजेपी से लड़ने के लिए हमें ममता बनर्जी जैसे नेता की जरूरत है। कांग्रेस को इस बात को समझना चाहिए।

बीते साल बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद टीएमसी ने कई बार कांग्रेस पर हमला किया है। ममता बनर्जी यूपीए कुछ नहीं है जैसा बयान दे चुकी हैं और वह यूपीए से इतर विपक्षी दलों का एक फ्रंट खड़ा करने की कोशिश में हैं। टीएमसी ने अपने मुखपत्र जागो बांग्ला में भी कई बार कांग्रेस पर हमला बोला है।टीएमसी के बयान पर बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने जवाब दिया है। चौधरी ने कहा है कि टीएमसी बीजेपी की सबसे बड़ी एजेंट है और अगर वह बीजेपी से लड़ने के लिए गंभीर है तो उसे कांग्रेस में अपना विलय कर लेना चाहिए।

टीएमसी और कांग्रेस की जुबानी जंग में बीजेपी नेताओं ने गोवा में टीएमसी के प्रदर्शन पर चुटकी ली है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बीजेपी के चेहरे होंगे और पांच राज्यों के चुनावी नतीजों से यह साफ हो गया है कि टीएमसी पश्चिम बंगाल के बाहर कहीं भी नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को इस बात को तय करना चाहिए कि उसका चेहरा कौन होगा ममता बनर्जी या अरविंद केजरीवाल।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + thirteen =