कांग्रेस से सीट बंटवारे को लेकर कोई बातचीत नहीं करेगी TMC

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अब सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस से किसी भी तरह से बातचीत नहीं करेगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि बंगाल में कांग्रेस या अन्य दलों यानी लेफ्ट को एक भी सीट नहीं दी जाएगी।

उक्त नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि तृणमूल बंगाल में राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

उसके बावजूद कांग्रेस की ओर से बातचीत की पेशकश लगातार होती रही है। दोनों दलों ने अपनी अपनी ओर से शीर्ष नेताओं को बातचीत के लिए अधिकृत किया था।

तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्य अध्यक्ष सुब्रत बख्सी कमान संभाल रहे थे जबकि कांग्रेस की ओर से दीपा दास मुंशी और अन्य नेताओं को प्रभार मिला था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सलाह पर बातचीत को आगे बढ़ाया गया था।

मालदा में कांग्रेस को दो सीटें देने को तृणमूल तैयार थी जहां 2019 में कांग्रेस केवल एक सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी।

मुर्शिदाबाद के बहरमपुर, जहां से अधीर रंजन चौधरी सांसद हैं, उस सीट को भी छोड़ने के लिए पार्टी तैयार थी लेकिन कांग्रेस अपना दबाव बढ़ाते जा रही थी और सीटों की संख्या कई गुना बढ़ा रही थी।

इसलिए ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी और अब यह तय है कि कांग्रेस से इस मामले में कोई बातचीत नहीं होगी। राज्य में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारा जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *