TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने Sansad TV पर उठाए सवाल, कहा- शर्म करो

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा सामाजिक और राजनीतिक के साथ-साथ अन्य मुद्दों को लेकर भी केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमलावर रहती हैं। ताजा मामले में उन्होंने Sansad TV पर हमला करते हुए कहा कि जब भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी गठबंधन (INDIA) के नेता बोलते हैं तो कम तवज्जो दी जाती है और जब एनडीए के वक्ता बोलते हैं तो कैमरे का फोकस उन्हीं पर रहता है। इस बाबत उन्होंने ताजा ट्वीट में लिखा है- ‘शर्म करो-शर्म करो’।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि यह कोई जानता है कि कैसे ‘वे’ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सभी भारतीय जनता पार्टी के वक्ताओं पर लगातार ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन जब भी INDIA के वक्ता अपनी बात रख रहे होते हैं तो वे केवल अध्यक्ष पर ध्यान केंद्रित करते हैं। महुआ ने द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम की सांसद एम. कनीमोझी और भारतीय जनता पार्टी की सांसद हिना गावित का उदारण देते हुए कहा कि दोनों में फर्क किया गया।

वहीं, अपने संसद या फिर बाहर अपने महुआ मोइत्रा अपने आक्रामक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। 12 अक्टूबर 1974 को जन्मीं महुआ कृष्णानगर से लोकसभा सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने 2019 के भारतीय आम चुनाव में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआइटीसी) पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और सीट जीती।

अपने बिंदास अंदाज और आक्रामक संबोधन के लिए मशहूर महुआ ने कई बार अपने बयानों और टिप्पणी से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी को असहज किया है। बावजूद इसके वह लोकसभा की उन चर्चित नेताओं में शुमार हैं, जिन्हें सर्वाधिक सुना और पढ़ा जाता है।

गौरतलब है कि मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को संसद में अपना बयान देंगे, इसकी पुष्टि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने एक दिन पहले ही की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *