बंगाल में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या

कोलकाता। बंगाल में कोलकाता शहर से सटे दक्षिण 24 परगना जिले में कुछ बदमाशों ने तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता मोहरम शेख की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना देर रात की है, जब शेख पार्टी कार्यालय से घर लौट रहा था। हमलावरों ने शेख को रोक लिया और उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। शेख को बेहद करीब से निशाना बनाया गया था। घटना मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस वीडियो में दिख रहा है कि शेख के घर के पास एक शख्स खड़ा है, तभी अचानक एक ऑटो रुक जाता है।

तभी वहां अचानक से फायरिंग शुरू हो जाती है, जिसके तुरंत बाद हमलावर भाग जाते हैं। इसके बाद स्थानीय लोगों ने खून से लथपथ युवक को कैनिंग अस्पताल पहुंचाया। जब उनकी हालत अधिक गंभीर हो गई तो उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल लाया गया। जहां रात दो बजे शेख की मौत हो गई। इसके बाद कुछ इलाकों में तनाव देखा जा रहा है। मामले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इस हत्याकांड के पीछे तृणमूल कांग्रेस बीजेपी का हाथ बता रही है, वहीं बीजेपी का कहना है कि यह तृणमूल की आपसी गुटबाजी का नतीजा है।

गौरतलब है कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भगवानपुर में एक भाजपा नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। भाजपा ने हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है। उधर, बीरभूम में बीजेपी नेता की हत्या के मामले में सीबीआई ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बता दें कि 6 नवंबर को बीजेपी नेता शंभू मैती की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हत्या का आरोप लगाया गया था।

पूर्वी मेदिनीपुर के भगवानपुर नंबर एक प्रखंड के मोहम्मदपुर इलाके में पार्टी के सत्ता केंद्र के मुखिया शंभू मैती थे। परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि टीएमसी समर्थक गुंडों ने उन्हें देर रात घर से बुलाया और पहले उनकी पिटाई की। इसके बाद उसने शंभू की चाकू मारकर हत्या कर दी और शव को नदी किनारे फेंक दिया। स्थानीय और बीजेपी सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी तृणमूल कांग्रेस के समर्थक हैं।

उधर, बीरभूम में बीजेपी नेता मिथुन बागड़ी की हत्या। सीबीआई ने इस मामले में रविवार रात एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसका नाम अशोक बागड़ी है, हत्याकांड में कुल 15 लोगों को नामजद किया गया है। बता दें कि 12 जून को बीरभूम जिले के खैराशोल प्रखंड के कंकरतला थाना अंतर्गत नबसां गांव में भाजपा बूथ उपाध्यक्ष मिथुन बागड़ी की हत्या कर दी गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *