त्रिस्तरीय चुनाव : कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह से ही चल रही है मतगणना

दार्जिलिंग में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच शुरू मतगणना

दार्जिलिंग। दार्जिलिंग में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है। आज मतगणना की बारी है। सुबह से ही विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता मतगणना केंद्र पर जुटने लगे हैं। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। मतगणना केंद्र के अंदर पर्याप्त संख्या में केंद्रीय बल और बाहर बड़ी संख्या में राज्य पुलिस मौजूद है।

मतगणना केंद्र के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद गणना कर्मियों को प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। कुल मतगणना केंद्र 5 हैं। 48 घंटे तक होगी गिनती। 297 टेबलों पर वोटों की गिनती होगी। 980 मतदान कर्मी गिनती करेंगे। प्रत्येक मतगणना केंद्र पर केंद्रीय बल की 1 कंपनी रहेगी।

अलीपुरदुआर : पंचायत चुनाव के नतीजे आज, वोटों की गिनती शुरू

अलीपुरद्वार। पंचायत चुनाव की मतगणना आज शुरू हो गयी है। सर्वप्रथम ग्राम पंचायत की गिनती होगी। उम्मीदवारों और चुनाव एजेंटों ने अलीपुरद्वार जिले के मतगणना केंद्र में प्रवेश कर चुके हैं। सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय बलों के पास है। अलीपुरद्वार जिले के एक नंबर ब्लॉक में सोनापुर बीके हाई स्कूल, अलीपुरद्वार जिले के दो ब्लॉक में जशोदंगा हाई स्कूल, कालचीनी ब्लॉक में यूनियन एकेडमी हाई स्कूल, मदारीहाट ब्लॉक में मदारीहाट हाई स्कूल, फालाकाटा ब्लॉक में भुटनीघाट हाई स्कूल में मतगणना केंद्र बनाये गए हैं।

गणना में पिछड़ते ही तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ने बैलेट पेपर पर डाला पानी

कूचबिहार। गणना में पिछड़ने के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ने बैलेट पेपर पर डाला पानी। जिसे लेकर कूचबिहार के एक ब्लॉक के मतगणना केंद्र पर भारी हंगामा शुरू हो गया है। मालूम हो कि उस मतगणना केंद्र में फोलिमारी ग्राम पंचायत की मतगणना चल रही थी। बूथ संख्या 4/41 का बैलेट बॉक्स खोलने पर देखा जा सकता है कि तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार रिंकू रॉय राजभर को 144 में से केवल दो वोट मिले। बाकी सभी मतपत्रों पर भाजपा के चुनाव चिह्न की मुहर लगी है।

आरोप है कि इससे नाराज होकर तृणमूल प्रत्याशी ने बैलेट बॉक्स पर पानी डाल दिया। जिसके आसपास मतगणना केंद्र में तीव्र तनाव फैल जाता है। बीजेपी इस मुद्दे पर आगे बढ़ी। वोटों की गिनती तुरंत रोक दी गई। तृणमूल उम्मीदवार रिंकू रॉय राजभर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। घटना को लेकर पूरे इलाके में तनाव फैल गया है।

उत्तर दिनाजपुर जिले में शुरू मतगणना

उत्तर दिनाजपुर। बारिश को नजर अंदाज करते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मतगणना स्थल पर पहुंच रहे हैं। उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर शहर में हाई स्कूल मैदान में इस्लामपुर ब्लॉक मतगणना केंद्र पर कड़ी निगरानी है।

राजगंज महेंद्रनाथ हाई स्कूल में कड़ी निगरानी में चल रही वोटों की गिनती

जलपाईगुड़ी। राजगंज महेंद्रनाथ हाई स्कूल में कड़ी निगरानी में वोटों की गिनती चल रही है। ब्लॉक की 12 ग्राम पंचायतों में पंचायत सीटों की कुल संख्या 269 है। इनमें से 6 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने निर्विरोध जीत हासिल की है। जिसके परिणामस्वरूप 263 ग्राम पंचायत सीटों के वोटों की गिनती की जा रही है।

इसके अलावा, 36 पंचायत हैं समिति सीटें और तीन जिला परिषद सीटें। कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती जारी है। केंद्रीय बलों और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस गश्त कर रही है।

जलपाईगुड़ी पॉलिटेक्निक कॉलेज मतगणना केंद्र गेट के बाहर भीड़

जलपाईगुड़ी। वोटों की गिनती शुरू हो गई है। जलपाईगुड़ी में सुबह से बारिश हो रही है। जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक में पॉलिटेक्निक कॉलेज के अंदर स्ट्रॉन्ग रूम है वहीं चल रहा है मतगणना। इधर परिणाम जानने के उत्सुक लोग गेट के बाहर छाता लेकर खड़े हैं।

सुबह से ही मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिए लंबी कतार लगी है, मतगणना केंद्र परिसर में केंद्रीय बल और राज्य पुलिस के जवान तैनात किया गया है। जलपाईगुड़ी पॉलिटेक्निक कॉलेज मतगणना केंद्र गेट के बाहर छाता लेकर लोगों की भीड़ लगी हुई है।

परिणाम घोषणा से पहले ही हरे अबीर में रंग गये कार्यकर्ता

जलपाईगुड़ी। मयनागुड़ी विधानसभा के मतगणना केंद्र मयनागुड़ी हाई स्कूल मैदान में मतगणना चल रही है। पहले राउंड की समाप्ति से पहले कार्यकर्ता समर्थकों में जीत की खुशी थी। वहां पहले चरण में 8 ग्राम पंचायतों की गिनती शुरू हुई। जैसे ही यह खबर फैली कि वहां ज्यादातर इलाकों में तृणमूल कांग्रेस आगे है, मयनागुड़ी में जीत का जश्न मनाया गया।

मयनागुड़ी फुटबॉल मैदान में कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने वोटों की गिनती खत्म होने से पहले हरे अबीर लगाकर बधाईयाँ देना शुरू कर दिया। हालाँकि, अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

मालदा के मतगणना केंद्रो के बाहर परिणाम के इंतजार में हैं प्रत्याशी

मालदा। मालदा जिले के 15 ब्लॉकों में अलग-अलग गणना केंद्रों में मंगलवार को पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हुई है। जिले की 146 ग्राम पंचायतों में 3186 सीटें हैं। जबकि जिला परिषद में 43 सीटें और 15 पंचायत समितियों में 436 सीटें हैं। सुबह से ही प्रत्येक मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए केंद्रीय बल तैनात किए गए हैं। मालदा जिले के 15 ब्लॉकों के सभी मतगणना केंद्रों पर सुबह से ही उम्मीदवार नजर आने लगे हैं।

मतगणना केंद्र से मतपेटी चोरी का प्रयास  

मालदा। मतगणना केंद्र से मतपेटियों की चोरी के प्रयास के आरोप को लेकर मालदा के जिला स्कूल में तनाव फैल गया। तृणमूल पंचायत समिति उम्मीदवार के पति की पुलिस ने पिटाई की। शोभानगर ग्राम पंचायत सीट की गिनती जिला स्कूल के मतगणना केंद्र पर चल रही थी। आरोप है कि पंचायत समिति की सीट संख्या 3 की प्रत्याशी अफसाना परवीन के पति शेख जमील हसन ने मतपेटी लेकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने उसका पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया।उम्मीदवार ने दावा किया कि उसे भी पीटा गया।

मालदा में कड़ी निगरानी में मिल रहे हैं मतगणना केंद्र पर प्रवेश

मालदा। हबीबपुर ब्लॉक का मतगणना केंद्र बुलबुलचंडी जीएसबी हाई स्कूल में बनाया गया है। सुबह से ही बुलबुलचंडी डीसीआरसी मतगणना केंद्र पर कड़ी निगरानी में प्रवेश कराया जा रहा है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षा बलों ने पार्टी के प्रत्याशियों के हाथ में फोन या कोई सामान लेकर प्रवेश करने पर रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *