बंगाल पंचायत चुनाव में TMC को भारी बढ़त, जाने अन्य विपक्षी पार्टियों का हाल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं और इसमें तृणमूल कांग्रेस का दबदबा कायम है। हालांकि, बीजेपी भी पिछली बार के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ रही है। अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे बढ़ते हुए, तृणमूल कांग्रेस ने 3,700 से अधिक ग्राम पंचायत सीटों पर जीत हासिल की और पश्चिम बंगाल में अन्य 3,167 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि विपक्षी भाजपा ने 673 सीटें हासिल कीं और राज्य भर में 63,229 ग्राम पंचायत सीटों में से 782 अन्य पर बढ़त बना रखी है। वहीं, सीपीआई (एम) ने 241 सीटें जीती हैं और वर्तमान में 627 से अधिक ग्राम पंचायत (जीपी) सीटों पर आगे चल रही है।

कांग्रेस ने 107 जीपी सीटें जीती हैं और 241 अन्य पर आगे चल रही है। इस बीच  भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि धनियाखली विधानसभा में सुबह से हमारे भाजपा के काउंटिंग एजेंट काउंटिंग सेंटर में मौजूद थे लेकिन जब उन्हें(तृणमूल) पता चला कि बैलेट बॉक्स खुलने पर भाजपा को ज़्यादा वोट मिल रहे हैं तो सारे एजेंट को बाहर कर दिया गया और उसके बाद बाहरी लोग काउंटिंग सेंटर में घुस गए।

महिलाओं के साथ मारपीट की गई, कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई। हमारी मांग है कि इस जगह फिर मतदान होने चाहिए।  हिंसा के बीच हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आज आएंगे। 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी। मतगणना के लिए सभी केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है और CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं। इस बीच डायमंड हार्बर में एक मतगणना केंद्र के बाहर देसी बम फटा है।

बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को वोट डाले गए थे। इस दौरान अलग-अलग ज़िलों में जमकर हिंसा भी हुई
थी। चुनावी प्रक्रिया के दौरान 27 लोगों की मौत हुई थी। हिंसा के बाद सोमवार को करीब 700 बूथों पर फिर से वोटिंग भी हुई थी। ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और ज़िला परिषद की कुल 73,887 सीटों के नतीजे आज आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *