एक करोड़ रुपये के मादक पदार्थों के साथ एसटीएफ के हत्थे चढ़े तीन तस्कर

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने करीब एक करोड़ रुपये के मादक पदार्थों के साथ एक महिला सहित तीन तस्करों को धर दबोचा है। एसटीएफ के एसपी आईपीएस इंद्रजीत बेसन इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात इन तीनों को गिरफ्तार किया गया है। देर शाम के समय पुख्ता सूचना मिली थी कि मुर्शिदाबाद के बहरामपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास नवादापाड़ा रेल गेट इलाके से मादक पदार्थों की तस्करी होनी है।

इसके बाद स्थानीय थाने के साथ मिलकर घेराबंदी कर दी गई। इसके बाद पुख्ता सूचना के आधार पर छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनकी पहचान गायत्री हालदार (69), सोहेल राणा शेख (35) और अब्दुल हमीद उर्फ बुरहान (35) के तौर पर हुई है। गायत्री मुर्शिदाबाद के ही लालगोला की रहने वाली है।

जबकि सोहेल और अब्दुल नदिया के पलासीपाड़ा के निवासी हैं।‌ इनके पास से एक किलो 10 ग्राम मॉर्फिन बरामद की गई है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपये हैं। यह विलास बहुल पार्टियों में इस्तेमाल होने वाला बेहद महंगा नशा है। पता चला है कि गायत्री हलदार ने असम के गुवाहाटी से मॉर्फिन को बंगाल लाया था।

यहां गिरफ्तार किए गए अन्य दो लोगों को सौंपने वाली थी। इन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ बहरमपुर थाने में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इनसे पूछताछ कर  अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *