गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों शूटर सहित तीन लोग गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों शूटरों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से इस मामले में शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ उनका सहयोगी उधम सिंह को चंडीगढ़ से शनिवार देर रात पकड़ा हैं। रोहित मकराना क्षेत्र एवं नितिन हरियाणा के महेन्द्रगढ़ एवं उधम सिंह हिसार का रहने वाले हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार ये दोनों शूटर राजस्थान से बस के द्वारा धारुहेड़ा पहुंचे और वहां से टैक्सी करके रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर हिसार पहुंच थे। इसके बाद वहां उन्हें उनका एक सहयोगी मिल गया और टैक्सी के द्वारा हिमाचल के लिए निकल गए और बाद में चंड़ीगढ़ में आकर एक जगह रुके जहां उनकी लोकेशन मिलने पर उन्हें वहां तीनों को पकड़ लिया गया।

जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ के अनुसार गत पांच दिसंबर को गोगामेड़ी की हत्या के बाद ये दोनों शूटरों के जयपुर से फरार होने के बाद पुलिस को कुछ तकनीकी इनपुट मिले और उसकी मिदद से उनका सुराग ढूंढते हुए पुलिस ने उनका पीछा किया लेकिन सात दिसंबर तक पुलिस टीम दोनों आरोपियों से छह या आठ घंटे पीछे थी। लेकिन हरियाणा में महेन्द्रगढ़ पुलिस द्वारा अच्छा इनपुट देने एवं मदद करने से पुलिस दल अगले दिन हिसार में पहुंच गए।

उन्होंने बताया इस दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम भी राजस्थान पुलिस के साथ जुड़ गई और उनके द्वारा मिले इनपुट के साथ आगे बढ़ते हुए लोकेशन मिल जाने पर दोनों शूटरो और उनका सहयोग करने वाले व्यक्ति को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया। जोसेफ ने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए तीन लोगों को जेल से प्रोटेक्शन वारंट के तहत पूछताछ के लिए जयपुर लाया जा रहा है।

इनकी गिरफ्तारी पर राजस्थान पुलिस महानिदेशक ने पुलिस टीम को बधाई दी हैं और उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को पकड़ने में दूसरे राज्यों की पुलिस ने बहुत मदद की हैं और विशेष तौर से दिल्ली पुलिस ने जिसके साथ संयुक्त अभियान चलाकर इन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की। उन्होंने दिल्ली और हरियाणा पुलिस को भी धन्यवाद दिया।

गिरफ्तार के बाद दोनों शूटरों एवं उनके सहयोग को जयपुर लाया गया है। इस मामले में गठित एसआईटी के बाद राजस्थान पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को 72 घंटों में पकड़ने का आश्वासन दिया था और शीघ्र पकड़ भी लिया। उल्लेखनीय है कि इस मामले में अब तक दोनों शूटरों सहित चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

शूटरों की जयपुर में मदद करने वाले आरोपी रामवीर जाट को शनिवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ से गिरफ्तार किया गया था और उसे रविवार को अदालत के जरिए पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया है।उल्लेखनीय है कि गत पांच दिसंबर को गोगामेड़ी की उनके घर में दाखिल होकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में बदमाशों के साथ आया नवीन शेखावत भी मारा गया जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *