मालदा के तीन प्रवासी मजदूरों की मिजोरम में काम के दौरान मौत

मालदा। मालदा के तीन प्रवासी मजदूरों की दूसरे राज्य में काम के दौरान मौत हो गई। जानकारी मिली है कि तीनों मजदूर मालदा के हबीबपुर थाने के श्रीरामपुर ग्राम पंचायत के तालुकदार पाड़ा के रहने वाले थे। स्थानीय और पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने परिवार से बात की थी की वे 31 तारीख को घर लौटेंगे। परिजन इंतजार करते रहे। 31 तारीख से पहले ही वे तीनों मजदूर घर तो लौट गए लेकिन ताबूत में। शनिवार की रात तीनों के ताबूत में बंद शव गांव लौटा।

घटना से इलाके में शोक का माहौल छा गया। मालूम हो कि 3 प्रवासी मजदूरों की मौत मिजोरम में काम करने के दौरान हुई। तीनों पिछले नवंबर में मिजोरम के आइजोल जिले में मजदूरी करने गये थे। लेकिन 26 जनवरी को मिजोरम में एक गार्ड वाल का काम करते समय भूस्खलन से उनकी मौत हो गई। मरने वालों में हबीबपुर थाने के श्रीरामपुर ग्राम पंचायत के तालुकदार पाड़ा इलाके में है। इनके नाम प्रेम कुमार मंडल 28, रतन मंडल 26 और आलोक मंडल 31 हैं।

टोटो व बाइक के टक्कर की दो अलग अलग घटनाओं में दो लोग गंभीर रूप से घायल

मालदा। मालदा के दो अलग अलग हिस्सों में टोटो चालक व बाइक के बीच टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। इनका इलाज मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहा है। पहली घटना शनिवार रात कालियाचक थाने के सूजापुर इलाके में हुई। जहां टोटो ने नियंत्रण खो दिया और मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे एक मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार घायल बाइक सवार का नाम शाहिद नदाब उम्र 26 वर्ष है। उनका घर संबंधित थाने के महेशपुर इलाके में है। ज्ञात हुआ है कि इस रात वह सूजापुर क्षेत्र से मोटरसाइकिल से घर आ रहा था।

सूजापुर इलाके में दूसरी दिशा से आ रहे टोटो ने नियंत्रण खो दिया और मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे बचाया और पहले स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां उसकी हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने उसे मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने की सलाह दी। उसका मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं दूसरी घटना में टोटो की चपेट में आने से एक बाइक सवार घायल हो गया। यह हादसा शनिवार रात इंगलिशबाजार थाने के नियामतपुर इलाके में हुआ।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार घायल बाइक सवार का नाम इनामुल खान उम्र 45 वर्ष है। उसका घर मोथाबारी थाने के कमालपुर इलाके में है। ज्ञात हुआ है कि वह उस रात काम के बाद बाइक से घर जा रहा था। नियामतपुर क्षेत्र में दूसरी दिशा से आ रहे टोटो ने अनियंत्रित होकर मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे बचाया और मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। उसका मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *