हमारी सरकार बनते तीन लाख पद भरे जायेंगे : राहुल

बस्तर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनते ही तीस लाख रिक्त पद भरे जायेंगे। गांधी ने छत्तीसगढ़ के बस्तर ब्लॉक के लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर प्रहार करते चुनावी सभा में कहा कि हम आपको आदिवासी कहते हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको वनवासी कहते हैं।

हिदुस्तान में जब कोई नहीं था तब आदिवासी यहां वास करते थे, यहां के जल जंगल सब पर उनका हक था। उन्होंने कहा कि जो आपको वनवासी कहते हैं वो हिदुस्तान का हिस्सा नहीं मानते।

हम आपके लिए पेशा कानून लाए, मनरेगा लाए, भाजपा व आरएसएस के लोग आपके विचार पर आक्रमण करते हैं, हिंदुस्तान में जंगल कम हो रहा है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह जंगल जमीन प्रधानमंत्री श्री मोदी, अडानी को पकड़ा रहे हैं। हम चाहते हैं आप आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में चले जाओ सब कहते हैं सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई है।

“भाजपा के लोग आदिवासी के ऊपर पेशाब करते हैं, ये है आदिवासियों की स्थिति, आदिवासियों से उनका जल जंगल छीनना चाहते हैं।”

कांग्रेस पांच काम करने जा रही है, बेरोजगारी, 30 लाख रिक्त पद है, 30 लाख पद को हमारी सरकार बनते ही आपके हवाले कर देंगे। हम आपके लिए मनरेगा लाये थे जिससे करोड़ों लोगों को लाभ मिला, अब हम अप्रेंटिशिप लाने वाले हैं, जिससे हिंदुस्तान के सभी पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को एक साल की नौकरी मिलेगी।

उनकी ट्रेनिग होगी और उनके खाते में 1 लाख रुपए डाला जाएगा। जो अच्छे काम करेगें उन्हीं संस्था में नौकरी पक्की होगी। गरीब लोगों को कभी भी नौकरी से निकाल दिया जाता है।

अब कांग्रेस ठेकेदार पद्धति को बंद कर रही है। अब ठेकेदार से नौकरी नहीं मिलेगी परमानेंट नौकरी होगी। हमारी सरकार आते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। हम महिलाओं की जिंदगी बदलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अरबपतियों को पैसा दिया, जब वो अरबपति को दे सकते हैं तो हम अपने महिलाओं को क्यों नहीं दे सकते।

जो गरीब रेखा में आते हैं ऐसे सर्वे करवा के एक परिवार से एक महिला को चुना जाएगा, जिसके खाते में महीने में 8500 और साल में 1 रुपए लाख डाले जाएंगे। एक झटके में हम हिंदुस्तान से गरीबी मिटा देंगे।

उन्होंने कहा, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण नौकरियों में देने जा रहे हैं। देश का पूरा का पूरा धन 8-10 लोगों के पास जा रहा है। जाति जनगणना के बाद यह पता चल जाएगा कि कितना धन किसके पास है. हिंदुस्तान के 90 प्रतिशत लोग बड़ी कंपनियों में नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *