कोलकाता से JMB के तीन आतंकवादी गिरफ्तार!, मिली कई चौंकाने वाली जानकारी

कोलकाता: कोलकाता पुलिस की एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। महानगर कोलकाता से जेएमबी के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। गुप्त‌ सूचना मिलने के बाद एसटीएफ ने छापा मारा। जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया। आतंकियों के पास से जिहादी किताबें, रहस्यमय डायरियां बरामद हुई हैं। सोमवार को तीनों‌ को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

स्पेशल टास्क फोर्स या एसटीएफ के मुताबिक दक्षिण कोलकाता के बेहाला में तीन युवक किराए पर मकान ले रखे थे। करीब एक साल से वे मकान किराए पर लिये थे। उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया और खुद को भारतीय नागरिक के रूप में पेश किया। इसी बीच पुलिस को पता चला कि शहर में जेएमबी के तीन आतंकी छिपे हुए हैं। तलाश शुरू हुई। इस आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जांचकर्ताओं ने तीनों युवकों से पूछताछ की और कई चौंकाने वाली जानकारी मिली। आतंकियों ‌द्वारा इस्तेमाल किए गए फेसबुक अकाउंट में जिहादी जानकारी थी। बरामद डायरी में जेएमबी नेताओं के नाम और फोन नंबर भी हैं। जांच में पता चला है कि ये युवक अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए आईएसआईएस के संपर्क में भी रहे।

अब तक जितने जेएमबी आतंकवादी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, उनमें मुख्य रूप से बीरभूम, मालदा या मुर्शिदाबाद से हैं। कोलकाता में इस तरह से जेएमबी आतंकियों की गिरफ्तारी ने स्वाभाविक तौर पर हड़कंप मचा दिया है। एसटीएफ को लगता है कि उन्होंने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। अधिकारी सोमवार को आतंकियों को अदालत में पेश कर अपनी हिरासत में लेना चाहेंगे। जांचकर्ताओं को अब तक जो भी जानकारी मिली है, उससे पता चलता है कि वे किसी बड़ी योजना अंजाम देने वाले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *