सीमा पर प्रतिबंधित सामग्री के साथ एक बांग्लादेशी समेत तीन गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी। उत्तर बंगाल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश की सीमा पर तैनात जवानों ने तस्करी और घुसपैठ के प्रयास को विफल करते हुए एक बांग्लादेशी नागरिक सहित तीन को पकड़ा है। बीएसएफ ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी देते हुए बताया कि रायगंज सेक्टर के तहत 61वीं बटालियन बीएसएफ के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) भीमपुर के सीमा प्रहरियों ने एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा है। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम मोहम्मद इब्राहिम बाबू (27) है।

बीएसएफ के जवानों ने मोहम्मद इब्राहिम को उस समय पकड़ा जब वह अवैध रूप से सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक को आगे की कार्रवाई के लिए हिली थाने को सौंप दिया गया है। वहीं, एक अन्य घटना में दक्षिण दिनाजपुर जिले के भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात रायगंज सेक्टर के तहत 174वीं बटालियन बीएसएफ के बीओपी दिघिसल के सीमा जवानों ने दो भारतीय नागरिक को पकड़ा है।

पकड़े गए भारतीय नागरिक का नाम वसीम अकरम (22) और अनामुल हुसैन (35) है। दोनों को उस समय पकड़ा गया जब 125 बोतल प्रतिबंधित सिरप को भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। पकड़े गए दोनों भारतीय को जब्त सामनों के साथ गंगारामपुर ठाणे को सौंप दिया गया है।

उपरोक्त के अलावा सात से 10 नवंबर तक उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों के सीमा प्रहरियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए 39 मवेशी, लगभग 400 प्रतिबंधित कफ सिरप और अन्य प्रतिबंधित सामग्री को जब्त किया है।

जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत तीन लाख 60 हजार 314 रुपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के सीमा जवानों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर इन सामग्रियों को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *