यूपी में 12वीं कक्षा की तीन छात्राओं ने की आत्महत्या

सीतापुर (उत्तर प्रदेश)। उतर प्रदेश के सीतापुर जिले में 12वीं कक्षा की तीन छात्राओं ने आत्महत्या कर ली। सीतापुर पुलिस ने मामलों में अब सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक तीनो छात्रा ने अलग-अलग तरिके से आत्महत्या कीऔर ये तीनो छात्राएं एक ही स्कूल में पढ़ती थी । पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक एक छात्रा ने 10 दिसंबर को अपने कमरे में फांसी लगा ली, जबकि दूसरी ने 12 दिसंबर को जहर खा लिया। 18 दिसंबर को एक और छात्रा ने नदी में छलांग लगा दी।

अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए जिला पुलिस प्रमुख द्वारा 20 दिसंबर को एक कमेटी का गठन किया गया है। सिंह ने बताया कि पहला मामला 17 वर्षीय किशोरी का कुरसियापुरवा से सामने आया। छात्रा 25 वर्षीय किराना विक्रेता राहुल यादव के संपर्क में थी। पीड़िता के पिता द्वारा अपनी बेटी से बात न करने के लिए कहने के बावजूद, वह व्यक्ति उसके साथ बात करता रहा।

10 दिसंबर को लड़की के पिता ने उस व्यक्ति को डांटा। इसके बाद छात्रा ने आत्महत्या कर ली। यादव और उसके दोस्त ललित कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। 12 दिसंबर का मामला ज्योतिशालमपुर गांव से सामने आया था। जांच में पता चला कि छात्रा आरोपी अंकित से शादी करना चाहती थी।

अधिकारी ने कहा, लड़की के माता-पिता अपनी बेटी और अंकित की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए अंकित के माता-पिता से मिले थे, लेकिन अंकित की मां ने शादी के लिए बाइक और दहेज की मांग की। किशोरी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने जहर खा लिया। उन्होंने कहा, अंकित और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरा मामला तिवारीपुरवा गांव से सामने आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *