जलपाईगुड़ी : बामोंनडांगा चाय बागान फिर हुआ बंद, 1,200 कर्मचारी बेरोजगार

जलपाईगुड़ी । जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा में बामोंनडांगा चाय बागान बंद हो गया। नतीजतन, वहां के 1,200 कर्मचारी अब अनिश्चितता का सामना कर रहे हैं। सुबह कर्मचारी काम पर गए तो बगीचे का गेट बंद पाया। उन्होंने बागान के प्रबंधकों को देखा तक नहीं। स्थानीय निवासियों के अनुसार वे सोमवार की रात बामोंनदांगा से निकले थे। मजदूरों ने रोष व्यक्त किया है क्योंकि मालिकों ने उन्हें इस तरह परेशानी में डाल दिया है। उन्होंने जल्द गार्डन खोलने की मांग की। उस चाय बागान के मालिक प्रसन्नकुमार रॉय हैं। संयोग से, वह एसएससी मामले में जेल में बंद राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के रिश्तेदार हैं।

इससे पहले बामोंनदांगा चाय बागान कई सालों तक बंद रहा। इसे कुछ दिन पहले ही खोला गया था। मजदूरों के सूत्रों के मुताबिक उस गार्डन में ऐसी कोई समस्या नहीं थी। उसके बाद मंगलवार से अचानक बागान बंद होने से वहां के कर्मचारी परेशान हैं। हालांकि, उनका दावा है कि कुछ चाय बागान मालिकों की सर्दियों के सूखे मौसम के दौरान बगीचा बंद करने की प्रवृत्ति होती है। हालांकि, मालिकों ने इस निर्णय को लेने के लिए कर्मचारियों को दोषी ठहराया। मालिकों ने कुल 9 कारणों का हवाला दिया, जिसमें कार्य संस्कृति की कमी भी शामिल है।

प्लांटेशन के कार्यवाहक प्रबंधक सौम्य घटक ने कहा, “हमारे पास तालाबंदी का फैसला लेने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।” हालांकि बागान की तृणमूल प्रभावित चाय श्रमिक यूनियन के नेता कैलास गोप ने कहा, ‘अगर मजदूरों को कोई दिक्कत होती तो प्रबंधकों ने यूनियन से बात की होती।’ वह सब कुछ नहीं था। वे पहले से ही गार्डन को बंद करने की योजना बना रहे थे.” उन्होंने गार्डन को जल्द से जल्द खोलने की मांग की है।

सिलीगुड़ी नाट्यमेला 2023 एक जनवरी को होगा आगाज, 6 जनवरी तक चलेगा

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नाट्यमेला 2023 एक जनवरी से शुरू हो रहा है। यह मेला एक जनवरी से छह जनवरी तक चलेगा। नाट्यमेला के मुख्य सलाहकार अशोक भट्टाचार्य ने बुधवार दोपहर करीब एक बजे सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में पत्रकारों से बातचीत की। मालूम हो कि एक जनवरी को सिलीगुड़ी के बाघायोतिन पार्क से रंगारंग जुलूस के साथ उत्सव की शुरुआत होगी। मेले का विधिवत उद्घाटन 2 जनवरी को होगा। अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि इस साल के नाट्यम मेले का नारा है प्रतिवद व प्रतिरोध में रंगमंच। इस मेले में प्रख्यात रंगकर्मी अपने प्रसिद्ध नाटकों की प्रस्तुति देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *