महालया पर इस बार बीजेपी ने नहीं किया तर्पण, TMC ने घेरा

कोलकाता। पिछले 2 सालों से बड़े पैमाने पर बंगाल में तर्पण का आयोजन कर रही भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस बार तर्पण नहीं किया गया। जबकि चुनाव बाद हिंसा इस बार उपचुनाव में बीजेपी का मुद्दा है। राजनीतिक हिंसा में मारे गए अपने कार्यकर्ताओं को महालया के दिन तर्पण देने का कार्यक्रम इस बार स्थगित रखा गया। बता दें कि महालया के मौके पर पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पिछले 2 सालों से कोलकाता के बागबाजार घाट पर तर्पण का आयोजन किया गया था।

पिछले साल कोविड-19 की वजह से राज्य सरकार ने बीजेपी को तर्पण का कार्यक्रम करने से रोका था, लेकिन बीजेपी की ओर से तर्पण किया गया था। बीजेपी ने 2019 से बंगाल में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं का तर्पण शुरू किया था। लगभग यही हाल दुर्गा पूजा का है। पिछले साल बीजेपी की ओर से कोलकाता में दुर्गा पूजा शुरू की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका वर्चुअल उद्घाटन किया था। बीजेपी के सभी बड़े नेता कोलकाता में इस पूजा में मौजूद थे। लेकिन इस साल बीजेपी की ओर से आधिकारिक तौर पर दुर्गा पूजा नहीं की जा रही है।

इस विषय पर राहुल सिन्हा ने कहा कि पार्टी की ओर से दुर्गा पूजा नहीं हो रही है पर हमारे ही कुछ लोग दुर्गा पूजा जरूर कर रहे हैं लेकिन इस बार पिछले बार की तुलना में यह कार्यक्रम बहुत छोटा और महज औपचारिकता ही रह गया है। बीजेपी के एक नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि विधानसभा में आशानुरूप परिणाम ना मिलना और उसके बाद भी पार्टी के नेताओं का पार्टी छोड़ टीएमसी में जाने से बंगाल में बीजेपी का मनोबल काफी गिरा हुआ है। ऊपर से हाल में हुए उपचुनाव में भी बीजेपी का वोट प्रतिशत गिर गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *