आईपीएल 2021 में धोनी नहीं यह खिलाड़ी बनेगा सीएसके का कप्तान

नयी दि्ल्ली : आईपीएल 2020 का सीजन खत्म हो चुका है। जिसमें एक तरफ मुंबई इंडियंस में  रिकॉर्ड तोड़ पांचवीं बार खिताब जीता तो दूसरी ओर खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ में भी जगह नहीं बना पाई। यह सीजन चेन्नई औऱ धोनी दोनों के लिए काफी खराब रहा। चेन्नई के खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर धोनी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। यहां तक कि उनके कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज कोच संजय बांगर ने चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को कप्तानी देने का राग छेड़ दिया है। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टिड में पूरे तर्क के साथ बांगर ने कहा कि धोनी अगला सीज़न खेलेंगे तो लेकिन वो सीएसके के कप्तान नहीं होंगे।

जितना अभी मैं समझ पा रहा हूं, मुझे लगता है कि अगले सीज़न एमएस धोनी सीएसके की कप्तानी नहीं करेंगे। वो अब फाफ डू प्लेसी को कप्तानी सौंपकर बतौर एक खिलाड़ी ही खेलेंगे। जितना मैं जानता हूं, धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप के बाद भी सोचा होगा कि क्या अब मुझे आगे कप्तानी करनी चाहिए। हालांकि उन्हें पता था कि आगे कुछ कड़े मुकाबले होने वाले हैं। जैसे हमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने थे और उस समय कप्तानी के लिए कोई भी तैयार नहीं था। इसलिए वो कप्तान बने रहे और सही समय आने पर विराट कोहली को ये जिम्मेदारी सौंप दी। उसके बाद उन्होंने एक प्लेयर के तौर पर खेल जारी रखा।

संजय बांगर ने लंबे वक्त 2014 से 2019 तक टीम इंडिया में धोनी के साथ काम किया है। बांगर अच्छे से धोनी के मिजाज़ को समझते हैं। खैर, धोनी अगले सीज़न बतौर कप्तान खेलें या खिलाड़ी। फैंस को कम से कम एमएस धोनी एक बार फिर से मैदान पर खेलते ज़रूर दिखेंगे।

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और आगे के अपडेट के लिए हमारे चैनल को फॉलो करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *