जलपाईगुड़ी के तीसरे लिंग समुदाय के सदस्यों ने वसंत उत्सव मनाया

जलपाईगुड़ी। वाईआरजी केयर जलपाईगुड़ी नामक एक संगठन ने जलपाईगुड़ी शहर और उसके आसपास के ट्रांसजेंडर लोगों के साथ वसंत उत्सव का आयोजन किया। एक दूसरे को अबीर लगाकर व मिठाई खिलाकर उन्होंने वसंतोत्सव मनाया। सभी ने नृत्य, गायन और आनंद के साथ एक मनमोहक दिन मनाया। वाईआरजी केयर संस्था के सदस्यों ने कहा कि हम थर्ड जेंडर के लोगों के साथ काम करते हैं।

हम उनके स्वास्थ्य, खाद्य संसाधनों के साथ-साथ समाज में सिर उठाकर खड़े होने में हम सहयोग करते हैं। ट्रांसजेंडर लोगों के बारे में भेदभाव को खत्म करने के लिए सभी को एक छत के नीचे लाने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जाता है। वसंतोत्सव के अवसर पर बहुत ही सुन्दर कार्यक्रम के माध्यम से सभी को एकजुट किया गया। इस अवसर पर उपहार पाकर सभी बहुत खुश होते हैं।

जटेश्वर 3 अपर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने बच्चों के साथ मनाया वसंतोत्सव

अलीपुरद्वार। जटेश्वर 3 अपर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने बच्चों के साथ वसंतोत्सव मनाया। विभिन्न रंगों के अबीर उड़ाकर व नाच-गाने के साथ बच्चों ने वसंतोत्सव का आनंद उठाया। सोमवार को उस स्कूल के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों सहित रंगारंग शोभायात्रा के साथ बसंत उत्सव की शुरुआत की गई। तत्पश्चात विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर में रवीन्द्र संगीत की धुन पर वसंतोत्सव नृत्य प्रस्तुत किया।

वसंतोत्सव के अवसर पर विद्यालय के छात्र, शिक्षक विद्यालय परिसर को सुन्दर ढंग से सजाया। स्कूल के मंच को अबीर के विभिन्न रंगों, हस्तनिर्मित तख्तियों और कपड़ों के साथ वसंत रंगों में सजाया गया है। वहां छात्र-छात्राओं ने नाच-गाने समेत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *