मैराथन में तीसरी कक्षा के विद्यार्थी ने 7 किलोमीटर दौड़ लगाकर सभी को किया चकित

उत्तर दिनाजपुर। सार्वजनिन दुर्गा पूजा की सुवर्ण जयंती के अवसर पर चोपड़ा रॉयल स्पोर्टिंग क्लब के प्रबंधन में सोनापुर से चोपड़ा तक 10 किमी मैराथन दौड़ में प्रथम आये संदीप साहा थानापाड़ा। छात्राओं में प्रथम रहीं कमली सिंह। रविवार को इस मैराथन दौड़ में लगभग सौ खिलाड़ियों ने भाग लिया। सबसे हैरान करने वाली बात तीसरी क्लास का छात्र अभि दास था जो बड़ों के साथ करीब 7 किलोमीटर दौड़कर चोपड़ा पहुंचा। अभि ने सोनापुर ऑयल इंडिया मोड़ से दौड़ना शुरू किया और तीन मील एरिया में पहुंचते ही बड़ों के साथ दौड़ना शुरू किया।

बहुतों ने सोचा कि थोड़ी देर बाद लड़का दौड़ना बंद कर देगा। लेकिन सबको चौंकाते हुए अभि आसानी से चोपड़ा के पास पहुंच गया और मैराथन पूरी की। उनके हुनर का हर कोई कायल हो गया। इस मनोबल के पीछे उनकी मां ने उसे हिम्मत दी। आज की मैराथन में एक और सरप्राइज देखने को मिला। पिता और पुत्र एक साथ 10 किमी दौड़कर चोपड़ा पहुंचे। पुरुषों में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वालों को ट्रॉफी और पुरस्कार राशि देकर प्रोत्साहित किया गया।

महिलाओं के पहले दूसरे तीसरे स्थान पर रहने वालों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। वंडर बॉय अभिदास को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस दिन की मैराथन सोनापुर ऑयल इंडिया जंक्शन से शुरू होती है। चोपड़ा के प्रमुख खिलाड़ी शंकर दास महाशय ने फीता काटकर दौड़ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर चोपड़ा थानाध्यक्ष हेमंत कुमार शर्मा, तृणमूल प्रखंड अध्यक्ष प्रीति रंजन घोष, गौरव गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *