Summer Kolkata

बंगाल में पड़ेगी भीषण गर्मी, अभी से ही तापमान 37 डिग्री के करीब

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भीषण गर्मी अप्रैल महीने में पड़ने वाली है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि अभी से ही कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में 37 डिग्री के करीब तापमान रह रहा है जिसकी वजह से दिनभर उमस भरी गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है।

बुधवार को न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। जबकि अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान 28 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया है।

इसके अलावा आसमान में बादल छाए हुए हैं जिसके कारण गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रही हैं और लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास लगातार हो रहा है। दो-तीन दिनों तक बारिश के आसार नहीं है और गर्मी और अधिक बढ़ेगी।

मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार बंगाल में तापमान 44 डिग्री के पार जा सकता है जिसकी वजह से भीषण गर्मी का एहसास होगा। हालांकि उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके में भीषण आंधी तूफान और बारिश की वजह से पांच लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हैं। फिलहाल एक-दो दिनों तक इसी तरह का मौसम रहने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *