शनिवार तक बंगाल में हो सकती है बारिश, तापमान में बढ़ोतरी भी जारी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में शनिवार तक बारिश हो सकती है। इस बीच तापमान में भी बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है की राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

इसके अलावा अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32.2 डिग्री सेल्सियस है। बुधवार को दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिमी मेदिनीपुर और झाड़ग्राम जिलों के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

गुरुवार से शनिवार तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि रविवार से मौसम बदल सकता है। मुख्य रूप से दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश होगी लेकिन उत्तर बंगाल के जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर जिलों में गुरुवार को बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुरुवार को कोलकाता, हावड़ा, हुगली, झारग्राम, बांकुड़ा और पूर्वी बर्दवान के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

शुक्रवार और शनिवार को दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर और पश्चिमी मिदनापुर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इस पूरे हफ्ते इसी तरह का मौसम बना रहने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *