बंगाल में भीषण गर्मी के बीच राहत की बारिश के आसार

  • तपती गर्मी से मिलेगी राहत, तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

Weather Today in Bengal, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के के अन्य हिस्सों में आज सोमवार को भीषण गर्मी के बीच राहत की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है की राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 29.18 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

जबकि अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य समाज एक डिग्री ज्यादा है आसमान में बादल छाए हुए हैं दिन के दौरान बारिश हो सकती है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश की संभावना है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग में हालांकि मौसम सामान्य रहने वाला है। उल्लेखनीय है कि पिछले एक माह से राज्य के लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। खासकर दक्षिण बंगाल के जिलों में लगातार लू की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में हल्की बारिश भी लोगों को बड़ी राहत दे सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *