Meghalaya: Many houses damaged due to storm in Khasi Jaintia Hills area, more than 400 people affected

मेघालय : खासी जैंतिया पर्वतीय क्षेत्र में तूफान से कई मकान क्षतिग्रस्त, 400 से अधिक लोग प्रभावित

400 people affected in Meghalaya, शिलांग। मेघालय के खासी जैंतिया पर्वतीय क्षेत्र में भारी बारिश के साथ आए तूफान के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और 400 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

आपदा प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ”रविवार को मेघालय के खासी जैंतिया पर्वतीय क्षेत्र के कम से कम 13 गांवों में मकान क्षतिग्रस्त या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त होने से कम से कम 427 लोग प्रभावित हुए।”

मेघालय के मुख्यमंत्री सी. के. संगमा ने कहा कि जिला प्रशासन प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”राज्य के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। प्रशासन को तुरंत राहत पहुंचाने के लिए कहा है।”

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिला उपायुक्तों को सतर्क रहने और आवश्यकता पड़ने पर राहत पहुंचाने का निर्देश दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *