खड़गपुर में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ भरी हुंकार

खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर में लगातार बढ़ते प्रदूषण पर औद्योगिक प्रदूषण निवारण समिति की ओर से आज मलिचा स्थित सामुदायिक भवन में औद्योगिक प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों और आने वाले दिनों में आंदोलन की रूपरेखा पर बैठक हुई। समिति के सदस्य देवाशीष दे ने मानव शरीर पर प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों और खड़गपुर निवासियों के कैंसर सहित विभिन्न बीमारियों से पीड़ित होने की बढ़ती संभावनाओं पर एक विशेषज्ञ सचित्र रिपोर्ट प्रस्तुत की।

विशेषज्ञों ने चिंता जताते हुए कहा कि अगर आने वाले दिनों में इस प्रदूषण पर काबू नहीं पाया गया तो खड़गपुर के लोगों की मुश्किलें और बढ़ेंगी। प्रदूषण के खिलाफ आज की बैठक के प्रमुख लोगों के हस्ताक्षर वाला खुला पत्र जारी किया गया। फैसला हुआ कि आगामी दिनों में प्रदूषण के खिलाफ अनुमंडल कार्यालय में प्रदर्शन एवं प्रतिनियुक्ति दी जायेगी।

आज की बैठक में नगर पालिका के वार्ड नंबर 22 के पार्षद मधु कामी, वार्ड नंबर 16 के पार्षद अभिषेक अग्रवाल, पूर्व पार्षद देवाशीष घोष और पूर्व फौजी अधिकारी आदि ने खड़गपुर के लोगों से इस आंदोलन को एक बड़े जन आंदोलन में बदलने का आग्रह किया। आज की बैठक में खड़गपुर औद्योगिक प्रदूषण निवारण समिति की ओर से आंदोलन की सफलता पर चर्चा की गई जहाँ सचिव अनिल दास तथा अध्यक्ष, पूर्व प्रधानाध्यापक रंजीत मांझी व डॉ. तपन कुमार पाल समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *